दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब चोटों से परेशान - दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब चोटों से परेशान DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब चोटों से परेशान

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब चोटों से परेशान

चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही किंग्स इलेवन पंजाब शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के तीसरे टूर्नामेंट में अपना अभियान शुरु करेगी।
     
किंग्स इलेवन ने स्थानीय खिलाड़ी युवराज सिंह को हटाकर श्रीलंका के कुमार संगकारा को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है और संगकारा को अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में विरोधी कप्तान गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग और टी-20 विशेषज्ञ डेविड वार्नर जैसे स्टार खिलाड़ियों से भरी डेयरडेविल्स के खिलाफ उतरना है।

अनुभवी युवराज की कलाई में चोट है और उनका पहले मैच मे उतरना संदिग्ध नजर आ रहा है। युवराज के अलावा आईपीएल के पहले सत्र में अपने बल्ले का जौहर दिखाने वाले शॉन मार्श का भी पहले मैच में खेलना तय नहीं है।

मार्श के अनफिट होने पर कप्तान संगकारा पंजाब रणजी टीम के सदस्य करण गोयल के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं। टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी फिटनेस दिक्कतों से जूझ रहे हैं और उन्हें भी आईपीएल के तीसरे सत्र में उतरने के लिए कुछ मैचों का इतंजार करना पड़ सकता है ।

पंजाब की जीत का दारोमदार कुमार संगकारा के अलावा उनके साथी महेला जयवर्धने पर होगा जो हाल ही में श्रीलंका में हुए घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करके आए हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज रवि बोपारा और मोहम्मद कैफ टीम के मध्यक्रम को मजबूती देंगे।

कैफ ने आईपीएल के पहले सत्र (2008) में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया था और अब वह पंजाब की टीम से बेहतर प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं और दर्शकों का फिर से ध्यान खींचना चाहेंगे। गेंदबाजी का जिम्मा एस श्रीसंत, इरफान पठान, पीयूष चावला और रोमेश पवार संभालेंगे।
     
दूसरी ओर डेयरडेविल्स अपने उपर लगा चोकर का ठप्पा हटाने का प्रयास करेंगे। डेयरडेविल्स आईपीएल के दोनों सत्रों में सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई। डेयरडेविल्स के पास कप्तान गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, दिलशान, डिवीलियर्स, वार्नर जैसे तेजतर्रार बल्लेबाज हैं जबकि गेंदबाजी में आशीष नेहरा, डर्क नैनेस और वायने पार्नेल मोहाली की उछाल भरी पिच पर मोर्चा संभालेंगे।
     
स्पिन गेंदबाजी के लिए अमित मिश्रा भी टीम में मौजूद हैं। डेयरडेविल्स आईपीएल-3 का आगाज पंजाब की टीम को उसी के घर में हराकर शुरु करने की कोशिश करेगा ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले पंजाब चोटों से परेशान