देखने लायक होगा तेंदुलकर-वॉर्न का मुकाबला - देखने लायक होगा तेंदुलकर-वॉर्न का मुकाबला DA Image
13 नबम्बर, 2019|9:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देखने लायक होगा तेंदुलकर-वॉर्न का मुकाबला

देखने लायक होगा तेंदुलकर-वॉर्न का मुकाबला

क्रिकेट के दो महानायक शनिवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक बार फिर आमने-सामने होंगे जब सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस शेन वॉर्न के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।
    
तेंदुलकर ने इसी मैदान पर 1998 में ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज स्पिनर पर विकेट के चारों और जोरदार शॉट लगाते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया था। वॉर्न ने तब पहली पारी में 100 से ज्यादा रन खर्च किए थे जबकि वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे।

इस मैच के बाद तेंदुलकर ने शारजाह में वनडे टूर्नामेंट में भी वॉर्न को दिन में तारे दिखाए और इस लेग स्पिनर को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार करना पड़ा कि रात को सपनों में भी उन्हें यह दिग्गज भारतीय बल्लेबाज खौफ पैदा करता नजर आता है।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के आग्रह पर यह मैच एक घंटे पहले तीन बजे शुरु होगा। एफआईएच ने होने वाले हाकी विश्व कप फाइनल के कारण मैच जल्दी शुरू करने का आग्रह किया था।
    
दोनों टीमों के बाद अब तक हुए चार मैचों में से दो वॉर्न की टीम ने जीते हैं जबकि एक में मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी। एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों के लिए हालांकि दक्षिण अफ्रीका में हुआ पिछला टूर्नामेंट निराशाजनक रहा था और इस बार दोनों टीमें जीत के साथ शुरुआत करने को बेताब हैं। दोनों टीमों को हालांकि कुछ अहम खिलाड़ियों की कमी खलेगी। रॉयल्स दक्षिण अफ्रीका में 295 रन के साथ अपने शीर्ष स्कोर रहे रविंद्र जडेजा के बिना उतरेगी जिन पर आईपीएल की संचालन परिषद ने खिलाड़ियों की आचार संहिता के उल्लंघन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया है।
    
टीम इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के जोहान बोथा, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन और एडम वोजेस के बिना उतरेगी। बोथा घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं जबकि वॉटसन और वोजेस अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण नहीं खेलेंगे।
    
रॉयल्स के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉन टैट और दक्षिण अफ्रीका के मोर्ने मोर्कल करेंगे जबकि मुनाफ पटेल, कामरान खान और सिद्धार्थ त्रिवेदी उनका साथ निभाएंगे।
    
टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ग्रीम स्मिथ और स्विप्निल असनोदकर की सलामी जोड़ी के अलावा मध्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई डेमियन मार्टिन पर होगा जबकि यूसुफ पठान और दिमित्री मास्करेंहास अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कभी भी मैच का रूख पलट सकते हैं। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एक बार फिर वॉर्न के अनुभवी कंधे पर होगी।

दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस काफी हद तक कप्तान तेंदुलकर पर निर्भर होगा जो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और 24 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।
    
टीम को इसके अलावा वेस्टइंडीज के ऑलराउंडरों ड्वेन ब्रावो और केरेन पोलार्ड से काफी उम्मीदे होंगी। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई जहीर खान करेंगे जबकि उन्हें श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और दिलहारा फर्नांडो का साथ मिलेगा।
    
हरभजन सिंह स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि सनथ जयसूर्या बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी से उनका साथ निभा सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देखने लायक होगा तेंदुलकर-वॉर्न का मुकाबला