लाहौर में 12 घंटे के भीतर चौथा विस्फोट - लाहौर में 12 घंटे के भीतर चौथा विस्फोट DA Image
14 नबम्बर, 2019|7:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लाहौर में 12 घंटे के भीतर चौथा विस्फोट

लाहौर में 12 घंटे के भीतर चौथा विस्फोट

पाकिस्तान का पूर्वी शहर लाहौर शुक्रवार को 12 घंटे के भीतर चौथे विस्फोट से दहल उठा। चौथा विस्फोट इकबाल टाउन इलाके में किया गया हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। चौथे विस्फोट से कुछ ही मिनट पहले शहर के भीड़भाड़ वाले चांद बाजार में विस्फोट किया गया था जिसमें चार लोग घायल हो गए।

इकबाल टाउन में एक घर के बाहर खड़ी कार में चौथा विस्फोट हुआ हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। इससे पहले सैन्य छावनी के पास स्थित शहर के घनी आबादी वाले इलाके आरए बाजार में सेना के एक काफिले को निशाना बनाकर किए गए दोहरे आत्मघाती हमले में 18 सैनिकों सहित 48 लोगों की मौत हो गई और 95 अन्य घायल हो गए थे।

इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्वी शहर लाहौर में एक बाजार के नजदीक एक के बाद एक लगातार तीन विस्फोट हुए। हालांकि, इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

गौरतलब है कि इस धमाके से कुछ ही घंटे पहले यहां के भारी सुरक्षा वाले छावनी इलाके में सेना के वाहनों को निशाना बनाकर किये गये दो आत्मघाती हमलों में 45 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गये।
     
सरकारी 1122 बचाव सेवा के प्रवक्ता फहीम जहानजेब ने कहा कि लाहौर के मून मार्केट के नजदीक एक खाली भूखंड पर रखे गये विस्फोटक में विस्फोट हो गया। इसके तुरंत बाद पास की एक आवासीय कालोनी में एक वायु सेना अधिकारी के घर के बाहर एक सुजुकी कार में रखे बम में विस्फोट हुआ। इसके कुछ ही मिनट बाद इसी इलाके में एक और धमाका हुआ।
     
शुरूआती खबरों के मुताबिक विस्फोटों में अनेक लोग घायल हो गये हालांकि इसकी स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है। टीवी चैनलों की तस्वीरों में दिखाया गया कि दूसरे विस्फोट में कार पूरी तरह तबाह हो गयी। चैनलों ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि सभी तीनों विस्फोट कम तीव्रता के थे। इससे पहले दिन में दो आत्मघाती हमलावरों ने आरए बाजार में गश्त कर रहे सैन्य वाहनों के पास खुद को उड़ा लिया, जिसमें 10 सैनिकों सहित 45 लोगों की मौत हो गयी और 100 अन्य घायल हो गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लाहौर में 12 घंटे के भीतर चौथा विस्फोट