लगातार तीसरी बार जर्मनी और आस्ट्रेलिया में खिताबी भिडंत - लगातार तीसरी बार जर्मनी और आस्ट्रेलिया में खिताबी भिडंत DA Image
20 नबम्बर, 2019|12:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लगातार तीसरी बार जर्मनी और आस्ट्रेलिया में खिताबी भिडंत

लगातार तीसरी बार जर्मनी और आस्ट्रेलिया में खिताबी भिडंत

आक्रामक हाकी की नयी परिभाषा गढते हुए आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को विश्व कप के सेमीफाइनल में हालैंड को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां लगातार तीसरी बार उसका मुकाबला दो बार की चैम्पियन जर्मनी से होगा। आस्ट्रेलिया ने विश्व कप और चैम्पियंस ट्राफी जैसे बड़े टूर्नामेंटों में हालैंड के खिलाफ नौ मैचों में से एक भी नहीं गंवाया है।

यह सिलसिला कोच रिक चार्ल्सवर्थ की टीम ने यहां भी बरकरार रखा। उसके तेज रफ्तार और आक्रामक खेल का डच टीम के पास कोई तोड़ नहीं था। आस्ट्रेलिया के लिये ल्यूक डोरनर (27वां) और ग्लेन टर्नर (55वां मिनट) ने गोल किये जबकि हालैंड के लिये ताइके ताकेमा (56वां मिनट) ने गोल दागा।
    
पहले हाफ में आस्ट्रेलियाई आक्रमण को रोकने में ही डच खिलाड़ी व्यस्त रहे। पहले हाफ में दोनों टीमों को दो-दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन डच टीम एक भी तब्दील नहीं कर सकी। आस्ट्रेलिया को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन हालैंड की टीम के रेफरल मांगने पर वीडियो अंपायर ने उसे रद्द कर दिया। हालैंड को 23वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उस समय उसके चैम्पियन ड्रैग फ्लिकर ताइके ताकेमा मैदान में नहीं थे।

आस्ट्रेलियाई टीम के लिये डोरनर ने 27वें मिनट में मिले पहले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर बढत बनाई। डोरनर का यह टूर्नामेंट में सातवां गोल था। हालैंड को 30वें और आस्ट्रेलिया को 34वें मिनट में फिर पेनल्टी कार्नर मिले जो बेकार गए। हाफटाइम तक आस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढत बनाये रखी।
     
दूसरे हाफ में भी डच खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई रफ्तार का सामना नहीं कर सके। उन्हें 50वें मिनट में बराबरी का गोल करने का सुनहरा मौका मिला लेकिन डी के भीतर जाकर उसके फारवर्ड चूक कर गए और बेहतरीन मूव गोल में नहीं बदल सका। 

आस्ट्रेलिया की बढत को 55वें मिनट में टर्नर ने दुगुना किया और हालैंड के गोल के सामने तेजी से पलटते हुए रिवर्स शाट पर गेंद गोल के भीतर डाल दी। डच गोलकीपर गुस वोगेल्स खड़े देखते रह गए। टर्नर का यह टूर्नामेंट में छठा गोल था। हालैंड को 56वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे उसके चैम्पियन ड्रैग फ्लिकर ताकेमा ने गोल में बदलने में चूक नहीं की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लगातार तीसरी बार जर्मनी और आस्ट्रेलिया में खिताबी भिडंत