भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने को आस्ट्रेलिया में रानी मुखर्जी - भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने को आस्ट्रेलिया में रानी मुखर्जी DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने को आस्ट्रेलिया में रानी मुखर्जी

भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने को आस्ट्रेलिया में रानी मुखर्जी

बालीवुड अदाकारा रानी मुखर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनका मौजूदा दौरा राजनीतिक नहीं बल्कि इसका मुख्य उद्देश्य आस्ट्रेलियाइयों और सिलसिलेवार हिंसक हमलों से प्रभावित भारतीय समुदाय में भारतीय सिनेमा का प्रचार करना है।

द आस्ट्रेलियन ने खबर दी है कि भारतीय फिल्म समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में रानी ने कहा कि वह राजनीतिक दौरे के लिए यहां नहीं आयी हैं बल्कि शुद्ध रूप से उनका लक्ष्य संस्कृति को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार से मैं राजनीति में अपना कैरियर नहीं देखती और मैंने अपने जीवन का रास्ता बदल लिया है, मैंने खुद को इससे दूर रखा है क्योंकि भारत में राजनीति में प्रवेश करना सबसे आसान है।

भारत और आस्ट्रेलिया में संबंधों में कड़ावहट के माहौल के बीच भारतीय फिल्म समारोह कार्यक्रम शुरू हुए हैं और इसके तहत आगामी हफ्तों में मेलबर्न, सिडनी, पर्थ और न्यूजलैंड में फिल्में प्रदर्शित होंगी। रानी ने कहा कि हम यहां फिल्मों को सांस्कतिक रूप से बढ़ावा देने के लिए यहां आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम यहां बड़ी संख्या में आस्ट्रेलियाइयों के लिए यहां है जो हमारे सिनेमा को पसंद करते हैं। हम यहां भारतीयों और एशियाई समुदाय के लिए हैं जो हमारे फिल्में देखते हैं इसलिए मैं यहां व्यापक उद्देश्य को आई हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने को आस्ट्रेलिया में रानी मुखर्जी