भारतीय पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देंगे स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व कमांडर - भारतीय पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देंगे स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व कमांडर DA Image
14 नबम्बर, 2019|6:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देंगे स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व कमांडर

भारतीय पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देंगे स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व कमांडर

ब्रिटेन की पुलिस सेवा स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व पुलिस आयुक्त सर इआन ब्लेयर करीब 420 वरिष्ठ भारतीय पुलिस अधिकारियों को उनके कैरियर के मध्य में कैंब्रिज विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण देंगे।
   
विश्वविद्यालय के अपराध विज्ञान संस्थान और भारत के राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के बीच गुरुवार को इस सहयोग पर समझौता हुआ। तीन वर्ष तक चलने वाला यह प्रशिक्षण कार्यक्रम इस वर्ष के अंत तक शुरू होगा। वुल्फसोन विश्वविद्यालय में अपराध विज्ञान के प्रोफेसर लारेंस शेरमन और सर ब्लेयर इस प्रशिक्षण का संयुक्त निर्देशन करेंगे।

ब्रिटेन के रणनीतिक पुलिसिंग और परिवर्तन प्रबंधन में सर ब्लेयर का अच्छा खासा अनुभव है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने वाले अधिकारी 35 सौ सदस्यों वाली भारतीय पुलिस सेवा से चुने जायेंगे। प्रशिक्षु अधिकारी 140 लोगों के समूह में आठ सप्ताह तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसमें से छह सप्ताह भारत में तथा इसके बाद कैंब्रिज विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण दिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षण देंगे स्कॉटलैंड यार्ड के पूर्व कमांडर