संदिग्ध प्रवेशपत्रों ने केंद्र व्यवस्थापकों की समस्या बढ़ाई - संदिग्ध प्रवेशपत्रों ने केंद्र व्यवस्थापकों की समस्या बढ़ाई DA Image
11 दिसंबर, 2019|5:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संदिग्ध प्रवेशपत्रों ने केंद्र व्यवस्थापकों की समस्या बढ़ाई

बोर्ड परीक्षा में इस बार प्रवेश पत्र, नामावली और अटेन्डेसशीट में गड़बड़ी केंद्र व्यवस्थापकों पर भारी पड़ रही है। परीक्षार्थी भी परेशान हो रहे हैं। आये दिन संदिग्ध प्रवेश पत्रों का मामला पकड़ में आ रहा है। संदिग्ध प्रवेशपत्रों के जरिये अब तक पांच फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जा चुके हैं। 

केंद्र व्यवस्थापकों और प्रधानाचार्यो की मानें तो इस बार कम्प्यूटराइज्ड प्रवेश पत्र में कई तरह की गड़बड़ी है। सबसे अधिक दिक्कत फोटो की स्कैनिंग की क्वालिटी को लेकर है। अधिकांश प्रवेशपत्रों में परीक्षार्थी की फोटो सही नहीं है। कई प्रवेश पत्रों में तो फोटो ही गायब है। इतना ही नहीं अटेन्डेशसशीट पर भी फोटो लगाने में गड़बड़ी हुई है।

बोर्ड को इस बात का अंदाजा हो गया था कि प्रवेश पत्रों में व्यापक गड़बड़ी है। इसलिए छात्र हित में यह निर्देश दिया गया है कि प्रवेशपत्र की त्रुटियां प्रधानाचार्य अपने स्तर से ठीक कर दें। इस छूट का फायदा उठाया नकल माफियाओं ने। प्रवेशपत्र किसी का और फोटो किसी की लगा कर वास्तविक परीक्षार्थी की जगह दूसरों को परीक्षा में बैठा दे रहे हैं। जहां केंद्राध्यक्ष सर्तक हैं, वहां तो मामला पकड़ में आ जा रहा है। लेकिन जहां ध्यान नहीं है, वहां उनका काम आसान हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संदिग्ध प्रवेशपत्रों ने केंद्र व्यवस्थापकों की समस्या बढ़ाई