सोनी का वॉकमेन एमपीथ्री प्लेयर - सोनी का वॉकमेन एमपीथ्री प्लेयर DA Image
22 नवंबर, 2019|3:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनी का वॉकमेन एमपीथ्री प्लेयर

प्रगति का नियम कहता है कि गणन क्षमता में हर साल दोगुनी बढ़ोतरी होगी यानी तकनीक के लगातार उन्नत होने से चीजों की गति बढ़ती जाएगी और लोग नई व बेहतर चीजों की ओर जाएंगे। किसी समय जो चीज अत्याधुनिक लगती थी, वही कुछ समय बाद पुरानी लगने लगती है। सबने इसे देखा कि किस तरह कैसेटों की दुनिया चलन से बाहर होती गई है। कैसे पुराने कैमरे, वीडियो रिकॉर्डर और म्यूजिक सिस्टम धीरे-धीरे पुराने होते चले गए। संगीत कैसेट से ही जुड़ा हुआ एक नाम रहा है वॉकमैन का, जिसके अब दर्शन दुर्लभ हो गए हैं।

वॉकमैन के बाद आए एमपीथ्री प्लेयर, आईपॉड ने बाजार में जगह बना ली है। इसी क्रम में सोनी ने भारतीय बाजार में अपनी खास जगह बनाई है। उसने जो  वॉकमैन एमपी3 प्लेयर की नई श्रृंखला ‘एनडब्ल्यूजेड-बी130एफ’ बाजार में उतारी थी उसे काफी बेहतर रिस्पांस मिला है। एक जीबी और दो जीबी की क्षमता वाले इन म्यूजिक प्लेयर में ‘बैस एन्हांसर’ है जिसकी वजह
संगीत की ध्वनि बेहतरीन सुनाई देती है।

इन सभी प्लेयर में एफएम रेडियो और वॉयस रिकार्डिग की भी सुविधा है। यह एनडब्ल्यूजेड-बी130 एफ श्रृंखला के एमपी3 प्लेयर सोनी की चुनिंदा दुकानों में कई रंगों में उपलब्ध हैं। एक जीबी के एमपी3 की कीमत 2,490 रुपए और दो जीबी क्षमता वाले की कीमत 3,450 रुपए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनी का वॉकमेन एमपीथ्री प्लेयर