ले लो दाखिला, नर्सरी में बंपर वैकेंसी - ले लो दाखिला, नर्सरी में बंपर वैकेंसी DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ले लो दाखिला, नर्सरी में बंपर वैकेंसी

अक्टूबर में नर्सरी दाखिले की प्रथा अब कुछ ही जाने माने स्कूलों तक सीमित रह गई है।  नोएडा में तेजी से बढ़ रहे प्राइवेट स्कूलों ने बच्चों के दाखिले के लिए अक्टूबर की समय सीमा को बढ़ाते हुए मार्च तक कर दिया है। अधिकतर स्कूलों में कुल मिलाकर 100 से भी ज्यादा सीटें खाली हैं, जहां पर मार्च रहते-रहते आपके बच्चों को दाखिला मिल सकता है।


नोएडा में सबसे पहले नर्सरी में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होती है और अक्टूबर खत्म होते-होते दाखिले की प्रक्रिया खत्म हो जाती है। अपने बच्चाे को दाखिला नहीं दिला पाने वाले अभिभावक यह समझ बैठते हैं कि यहीं पर उनकी मंजिल खत्म हो गई। आप भी अगर ऐसा सोचते हैं तो हम आपको बता दें कि 10 से भी ज्यादा ऐसे स्कूल हैं जहां पर आपके बच्चे के दाखिले के लिए विकल्प खुले हुए हैं।

सेक्टर-11 स्थित नेहरू इंटरनेशनल स्कूल में नर्सरी में चार से ज्यादा सीटें खाली हैं। स्कूल की प्रिंसिपल एलीना दयाल ने बताया कि रजिस्ट्रेशन फार्म लगातार अभिभावक जमा कर रहें हैं, चार सीटों पर जल्द ही दाखिला पूरा हो जाएगा। एक्सप्रेस-वे स्थित द श्रीराम मिलेनियम स्कूल में भी 12 सीटें खाली हैं।

स्कूल से मिली जानकारी के अनुसार अभिभावक अपने बच्चे का दाखिला कराना चाहते हैं तो स्कूल से संपर्क करें। सेक्टर-41 स्थित मिलेनियम स्कूल में नर्सरी में पांच सीटें खाली हैं। स्कूल से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार तक ही दाखिले की प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद भी अगर सीटे खाली रहती हैं तो दाखिला संभव होगा। सेक्टर-19 स्थित मैरी गोल्ड पब्लिक स्कूल में 16 सीटें खाली हैं। स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम शारदा ने बताया कि पूरे महीने नर्सरी में दाखिला जारी रहेगा। सेक्टर-33 स्थित रॉकवुड स्कूल में भी नर्सरी में 20 सीटें खाली हैं। स्कूल के निदेशक सुनित टंडन ने बताया कि मार्चभर दाखिले चलता रहेगा और अप्रैल से पढ़ाई शुरू होगी। सरस्वती शिशु मंदिर में 20 सीटें नर्सरी में खाली हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ले लो दाखिला, नर्सरी में बंपर वैकेंसी