फिक्सिंग के आरोपों से पाक टीम स्तब्ध - फिक्सिंग के आरोपों से पाक टीम स्तब्ध DA Image
11 दिसंबर, 2019|8:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिक्सिंग के आरोपों से पाक टीम स्तब्ध

फिक्सिंग के आरोपों से पाक टीम स्तब्ध

विश्व कप हाकी में भारत के खिलाफ पहले मैच में फिक्सिंग के आरोपों और दो सीनियर खिलाड़ियों के इसमें शामिल होने की रपटों से पाकिस्तानी टीम स्तब्ध रह गई है जबकि अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने एकसिरे से इन आरोपों को खारिज किया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 फरवरी को खेले गए विश्व कप हाकी के मैच में मेजबान ने 4-1 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तानी मीडिया ने जीशान अशरफ की अगुवाई वाली टीम पर जान बूझकर हारने का आरोप लगाते हुए दो सीनियर खिलाड़ियों के इसमें शामिल होने की बात की है।

इस बीच एफआईएच अध्यक्ष लिएंड्रो नेग्रे ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह सरासर बेबुनियाद आरोप है। मैंने अपने पूरे कैरियर में हाकी में फिक्सिंग जैसी बुराई नहीं देखी है। यह विश्व कप एकदम पाक साफ है।

पाकिस्तान के एक सीनियर खिलाड़ी ने कहा कि हम तो यह खबर सुनकर स्तब्ध रह गए हैं। यह सच है कि टीम अच्छा नहीं खेल पाई लेकिन फिक्सिंग जैसी कोई चीज नहीं है। यह इल्जाम सरासर नाकाबिले बर्दाश्त है। उन्होंने कहा कि इससे खिलाड़ी काफी दुखी है। हमने इस टूर्नामेंट से पहले लगातार अच्छा खेला है। यहां भी हमने मेहनत में कोई कमी नहीं की लेकिन मैच के दिन के हालात पर सब कुछ निर्भर करता है। एक टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन पर इस तरह के संगीन इल्जामात लगाना ज्यादती है।

वहीं, विश्व कप के लिए एफआईएच के मीडिया अधिकारी आर्येन मायेर ने कहा कि एफआईएच को इस आशय की कोई सूचना नहीं मिली है। मायेर ने कहा कि हमें अभी तक फिक्सिंग के आरोपों को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। प्रक्रिया के तहत ष्ट्रीय संघ और यहां मौजूद कोचों को इस बारे में एफआईएच टूर्नामेंट निदेशक से संपर्क करना चाहिए लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

उन्होंने यह भी कहा कि क्रिकेट से जुड़े विशेषज्ञों से सलाह लेकर एफआईएच हाकी को भी भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की दिशा में पर्याप्त कदम उठा रहा है। इस बीच पाकिस्तानी टीम को कल 11वें और 12वें स्थान के लिए कनाडा से खेलना है। टीम 14 फरवरी को पाकिस्तान रवाना होगी। विश्व कप में 1986 के बाद यह पाकिस्तान का सबसे खराब प्रदर्शन है। उस समय पाकिस्तान 11वें स्थान पर रहा था।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिक्सिंग के आरोपों से पाक टीम स्तब्ध