अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना नहीं: लालू - अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना नहीं: लालू DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना नहीं: लालू

अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना नहीं: लालू

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद ने इन अटकलों का बुधवार को खंडन किया कि वह सपा और कुछ अन्य दलों के सहयोग से लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे हैं।

लालू प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राजद और सपा की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बारे में अटकलें बेबुनियाद हैं। हमारे पास अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए इस समय पर्याप्त संख्या बल नहीं है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने महिला आरक्षण विधेयक को मौजूदा स्वरूप में पारित किए जाने की स्थिति में सरकार से समर्थन वापस लेनी की घोषणा की थी। राजनीतिक हलकों में अटकलें थीं कि लालू प्रसाद और मुलायम सिंह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं और राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से मुलाकात कर उन्हें समर्थन वापसी की औपचारिक जानकारी देंगे।

लेकिन लालू प्रसाद ने इस बात का भी खंडन किया कि वह और सपा प्रमुख राष्ट्रपति से मिलने वाले हैं। उन्होंने कहा. हमने आज राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए समय नहीं मांगा है।

राजद नेता ने कहा कि इस विधेयक को राज्यसभा में जिस ढंग से पारित कराया गया वह तानाशाहीपूर्ण है। उन्होंने विधेयक को पारित कराने के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी द्वारा व्हिप जारी किए जाने को अलोकतांत्रिक बताया।

राजद और सपा समेत कुछ दल इस विधेयक में दलित, पिछडी और मुस्लिम महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अविश्वास प्रस्ताव लाने की योजना नहीं: लालू