फोटो गैलरी

Hindi Newsकंपू कोना

कंपू कोना

दोस्तो, तुम नेशनल ज्योग्राफिक चैनल तो देखते होंगे और उसमें जानवरों के बारे में जान कर खूब रोमांचित भी होते होगे। कई बार जानवरों से हट कर भी इस चैनल पर कई मजेदार प्रोग्राम आते हैं, जो तुम्हें बहुत...

कंपू कोना
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 Mar 2010 02:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दोस्तो, तुम नेशनल ज्योग्राफिक चैनल तो देखते होंगे और उसमें जानवरों के बारे में जान कर खूब रोमांचित भी होते होगे। कई बार जानवरों से हट कर भी इस चैनल पर कई मजेदार प्रोग्राम आते हैं, जो तुम्हें बहुत पसंद आते होंगे। दोस्तो, यही चैनल तुम्हारे कंपू कोना में आ जाए तो क्या हो? मजा आ जाएगा न! तो हम इस बार तुम्हारे इस फेवरिट चैनल को ले आए हैं कंपू कोना में। इसका पता है www.kids.nationalgeographic.comm।

इस वेबसाइट के होमपेज पर ऊपरी हिस्से में कई टैब दिए गए हैं, जिनमें किड्स होम, एनिमल्स, गेम्स, वीडियोज, स्टोरीज, एक्टिविटीज, पीपुल एंड प्लेसेज और फोटोज के अलावा एक बड़ा ही मजेदार टैब 'माई पेज' भी है। तुम किसी भी दूसरे पेज से होम पेज पर आने के लिए किड्स होम टैब का इस्तेमाल कर सकते हो, जबकि एनिमल्स टैब में तुम्हें अलग-अलग तरह के जानवरों व विचित्र प्राणियों के बारे में जानकारी मिलेगी। गेम्स के टैब में तुम्हारे लिए एक्शन, पजल्स, जिप्पर, जियोग्राफी, इग्गी गेम्स हैं, जैसे ग्रेट टर्टल रेट, प्लूटोज सीक्रेट, कॉपीकैट, जीओ बी, वर्चुअल पेट, एक्सरसाइज, निंजा आइस चॉप, कुंग्फू ट्रैश मास्टर आदि।

वीडियोज के टैब में कई मजेदार व हैरतंगेज वीडियोज खास तुम्हारे लिए समेटे गए हैं। स्टोरीज के टैब में अच्छी-अच्छी कहानियां पढ़ने का अपना ही मजा है। एक्टिविटीज के टैब में करने को बहुत कुछ है, जैसे तुम कार्टून कैरेक्टर की एक्टीविटीज में अपनी तरफ से उनकी बातचीत लिख सकते हो। फन साइंस और कई क्रिएटिव यहां पर कर सकते हो। पीपुल एंड प्लेसेज में तुम अलग-अलग देशों और उनके लोगों के बारे में जान सकते हो। फोटोज के टैब में दुनियाभर की मजेदार फोटो तुम्हारे लिए रखी गई हैं।

तो है ना इसमें पूरा का पूरा चैनल आपके लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें