सातवें स्थान के लिए अब भारत से भिड़ेगा अर्जेंटीना - सातवें स्थान के लिए अब भारत से भिड़ेगा अर्जेंटीना DA Image
13 नबम्बर, 2019|12:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सातवें स्थान के लिए अब भारत से भिड़ेगा अर्जेंटीना

सातवें स्थान के लिए अब भारत से भिड़ेगा अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने आखिरी क्षणों में कनाडा की शानदार वापसी के बावजूद उसे विश्व कप के आखिरी लीग मैच में 4-2 से हराकर पूल ए में चौथा स्थान हासिल कर लिया और अब सातवें स्थान के लिए उसकी टक्कर मेजबान भारत से होगी।

इस जीत के बाद अर्जेंटीना और न्यूजीलैंड दोनों के पूल ए में छह अंक हो गए लेकिन गोल औसत बेहतर होने के आधार पर अर्जेंटीना चौथे स्थान पर रहा। सातवें स्थान के लिए उसका सामना अब 12 मार्च को पूल बी की चौथे नंबर की टीम भारत से होगा।

अर्जेंटीना के लिए इस मैच में लुकास विला (29वां मिनट), मटियास एनरिक पेरेडेस (43वां), मारियो निकोलस अलमाडा (56वां मिनट) और थामस इनोसेंट अर्जेंटो (70वां मिनट) ने गोल दागे जबकि कनाडा के लिए स्काट टपर ने 60वें मिनट में मिले पहले पेनाल्टी कार्नर पर किया और डेविड जेमसन ने 65वें मिनट में दूसरा गोल किया।

पहले हाफ में अर्जेंटीना के खिलाड़ी छाए रहे और उन्होंने आक्रामक खेल दिखाते हुए चार पेनाल्टी कार्नर भी बनाए। अर्जेंटीना को 26वें और 27वें मिनट में लगातार पेनाल्टी कार्नर मिले। उसके लिए पहला गोल 29वें मिनट में मिले चौथे पेनाल्टी कार्नर पर विला ने दागा।

दूसरे हाफ में भी कनाडाई टीम अर्जेंटीना के हमले बचा नहीं सकी। उसके लिये दूसरा गोल पेरेडेस ने 43वें मिनट में किया। इसके बाद 56वें मिनट में अलमाडा ने दाहिने छोर से मिले क्रास पर तीसरा गोल करके अर्जेंटीना की जीत पर मुहर लगा दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सातवें स्थान के लिए अब भारत से भिड़ेगा अर्जेंटीना