शहरों में सातों दिन 24 घंटे पानी! - शहरों में सातों दिन 24 घंटे पानी! DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहरों में सातों दिन 24 घंटे पानी!

उत्तर प्रदेश के छोटे और बड़े शहरों में हफ्ते में सातों दिन 24 घंटे पानी सप्लाई की बात पर भरोसा करना मुश्किल जरूर है लेकिन नगर विकास विभाग इसे अमलीजामा पहनाना चाहता है। इस सिलसिले में यूपी के निकायों के चुनिंदा अधिकारियों की पाँच से नौ अप्रैल तक हैदराबाद में ट्रेनिंग कराई जाएगी। ट्रेनिंग पाकर लौटे अफसर इस पर कितना अमल कर पाएँगे वही तय करेगी कि वाकई 24 घंटे सप्लाई हो भी पाएगी या नहीं।

,अभी छोटे शहरों की जलापूर्ति तो दूर बड़े-बड़े नगर निगमों में ही पूरी तौर से जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। करीब तीन दजर्न निकाय ऐसे हैं जहाँ जलापूर्ति की समुचित व्यवस्था ही नहीं है। मौजूदा समय में प्रदेश में 13 नगर निगम और 627 निकाय हैं। इस सब में 24 घंटे जलापूर्ति कराने की योजना है। 

एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कालेज आफ इंडिया हैदराबाद ने सामुदायिक जलापूर्ति प्रबन्धन के बारे में पाँच दिवसीय कार्यशाला आयोजित की है। इस कार्यशाला में प्रदेश सरकार से अधिकारियों को भेजने का अनुरोध किया है। नगर विकास विभाग ने इस सम्बन्ध में निकायों के अधिकारियों से भी राय माँगी है। ज्यादातर नगर निकाय इस योजना से सहमत हैं। उसके प्रबन्धन की ट्रेनिंग भी करने के लिए कुछ ने सहमति दे दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहरों में सातों दिन 24 घंटे पानी!