गडकरी की टीम में जगह पाने के लिए कसरत - गडकरी की टीम में जगह पाने के लिए गोटियों की चाल तेज DA Image
11 दिसंबर, 2019|5:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गडकरी की टीम में जगह पाने के लिए गोटियों की चाल तेज


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की नई टीम में जगह पाने के लिए उत्तर प्रदेश के नेताओं की गोटियाँ बहुत तेज चल रही हैं। पार्टी के केन्द्रीय पदाधिकारियों की घोषणा जल्दी ही होने की प्रबल संभावनाओं के कारण तमाम नेता दिल्ली में जमे हुए हैं।

पार्टी द्वारा यूपी में अगले विधानसभा चुनाव में कामयाबी का मिशन तय करने के मद्देनजर केन्द्रीय टीम में उत्तर प्रदेश की इस बार हिस्सेदारी बढ़ने की काफी उम्मीद जताई जा रही है। नतीजतन उत्तर प्रदेश के नेताओं की दिल्ली दौड़ इतनी बढ़ गई है कि संघ क्षेत्रों से लेकर पार्टी के दिग्गजों के आवासों तक गहमागहमी चल रही है। सभी खेमे दूसरे खेमे की गतिविधियों पर नजर गड़ाए हैं।

पार्टी के लोगों का मानना है कि गडकरी की नई टीम से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद पर होने वाली ताजपोशी और उत्तर प्रदेश के बारे में पार्टी की नीति के बारे में स्पष्ट संकेत मिलेंगे। भाजपा की निवर्तमान केन्द्रीय टीम में इस समय उत्तर प्रदेश से मुख्यत: राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी तथा राष्ट्रीय महामंत्री विनय कटियार शामिल हैं। किसान मोर्चा, महिला मोर्चा तथा कुछ प्रकोष्ठों में प्रमुख पद उत्तर प्रदेश के  भाजपा नेताओं के हाथ में हैं।

राजनाथ  सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने तक इस बात पर कोई बहस नहीं होती थी कि उत्तर प्रदेश से केन्द्रीय टीम में कौन-कौन है लेकिन गडकरी के कमान संभालने के बाद से हालात बदले हैं। केन्द्रीय टीम में शामिल होने के लिए यूपी के नेताओं में होड़ है। अब तो पार्टी संविधान में संशोधन कर पदों की संख्या भी काफी बढ़ा दी गई है। इसका लाभ उत्तर प्रदेश को भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) नागेन्द्र और सहमहामंत्री (संगठन) राकेश जैन भाजपा में संघ के प्रतिनिधि के तौर पर पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं और संघ पदाधिकारियों के बीच परामर्श में शामिल हो रहे हैं।  मनगढ़धाम में हुई घटना के सिलसिले में प्रतापगढ़ गए भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह द्वारा दिल्ली लौटते समय प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. रमापति राम त्रिपाठी को अपने साथ विमान से दिल्ली ले जाने को भी इसी जोड़तोड़ से देखा जा रहा है।

यदि प्रदेश में नया अध्यक्ष बनाया जाता है तो श्री त्रिपाठी को भी केन्द्रीय टीम में समायोजित किया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि केन्द्रीय टीम में उत्तर प्रदेश से श्री नकवी और श्री कटियार के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता कलराज मिश्र का नाम सबसे अधिक चर्चा में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गडकरी की टीम में जगह पाने के लिए कसरत