DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एमपी समेत छह राज्यों में मैगी की बिक्री पर रोक, नेस्ले ने बाजार से हटाया

एमपी समेत छह राज्यों में मैगी की बिक्री पर रोक, नेस्ले ने बाजार से हटाया

देश के छह राज्यों के बाद मध्य प्रदेश में भी मैगी नूडल्स की बिक्री पर शुक्रवार से रोक लगा दी गई है। यह फैसला एक नमूने की जांच रिपोर्ट आने के बाद राज्य सरकार ने लिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि मैगी नूडल्स के एक नमूने की जांच रिपोर्ट आ गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, नूडल्स में मोनो सोडियम ग्लूटामेंट की मात्रा पाई गई है। इसी आधार पर सरकार ने मैगी नूडल्स की बिक्री पर रोक लगाई है। यह रोक स्थिति स्पष्ट होने तक लगी रहेगी।

ज्ञात हो कि राज्य में मंगलवार को मैगी के छह नमूने लेकर इंदौर की प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से तीन नमूने इंदौर से और तीन नमूने भोपाल से लिए गए थे। इन नमूनों की शुक्रवार तक रिपोर्ट आनी थी। अभी एक नमूने की रिपोर्ट आई है जो पॉजीटिव पाई गई है।

नेस्ले ने बाजार से मैगी नूडल्स को हटाया

नेस्ले इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि यह देश के बाजार से मैगी नूडल्स को हटा रहा है, लेकिन इसने साथ ही कहा कि यह सुरक्षित है और यह जल्द ही बाजार में वापस आएगा।

कंपनी शुक्रवार सुबह बयान जारी कर कहा, ‘मैगी नूडल्स पूरी तरह सुरक्षित है और पिछले 30 सालों से भारत में विश्वसनीय रहा है। हमारे उपभोक्ताओं का विश्वास और हमारे उत्पाद की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है।’

इसके मुताबिक, ‘दुर्भाग्यवश, हालिया गतिविधि और उत्पाद को लेकर चिंता ने उपभोक्ताओं के मन में भ्रम का माहौल तैयार किया है, इस वजह से हमने उत्पाद के सुरक्षित रहने के बावजूद इसे बाजार से हटा लिया।’

नेश्ले ने कहा, ‘हम वादा करते हैं कि  जैसे ही मौजूदा स्थिति ठीक होती है, विश्वसनीय मैगी जल्द बाजार में लौटेगी।’

गुजरात, दिल्ली और जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने अगले 15 से 30 दिन के लिए मैगी पर रोक लगा दी है और जबकि कई अन्य ने जांच की मांग की है। लोगों की चिंताओं को देखते हुए बिग बाजार और वालमार्ट ने अपने स्टोर से मैगी नूडल्स हटा दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:maggi noodles banned