DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किरण बेदी के पास दो मतदाता पहचानपत्र, जांच होगी

किरण बेदी के पास दो मतदाता पहचानपत्र, जांच होगी

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी के पास अलग अलग पतों से दो मतदाता पहचानपत्र हैं और निर्वाचन आयोग ने कथित उल्लंघन की जांच शुरू कर दी है । उधर आप तथा कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे की गहन जांच की मांग की है।

निर्वाचन आयोग के रिकार्ड के अनुसार, बेदी को दो अलग अलग मतदाता पहचान पत्र जारी किए गए हैं जिनमें एक उनके उदय पार्क के पते पर और दूसरा तालकटोरा लेन के पते पर है । इस बारे में पूछे जाने पर बेदी ने कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि दो मतदाता पहचान पत्र हासिल करना उल्लंघन है और पूरे मुददे की जांच की जा रही है । उन्होंने कहा कि आयोग यह पता लगाने में जुटा है कि क्या बेदी ने तालकटोरा लेन वाले अपने पते पर जारी मतदाता पहचान पत्र को रद्द करवाने के लिए आवेदन दिया था या नहीं।

वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने बताया,  हम मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही अंतिम नतीजे पर पहुंचा जाएगा। दो मतदाता पहचानपत्र रखना कानून का उल्लंघन है। उन्होंने संकेत दिया कि यदि यह पाया जाता है कि बेदी ने अपने दो मतदाता पहचान पत्रों में से एक को रदद करवाने के लिए आवेदन नहीं दिया था तो कानूनी कार्रवाई शुरू की जा सकती है।

बेदी ने अपने नामांकन पत्र में उदय पार्क का पता दिया है। उधर, आप नेता अरविंद केजरीवाल ने बेदी द्वारा कानून के इस कथित उल्लंघन की गहन जांच कराने और कांग्रेस ने उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की है । केजरीवाल ने कहा,  इसकी जांच होनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kiran Bedi two voter ID card