DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, इंटरनेट पर लगी रोक

जम्मू में दूसरे दिन भी कर्फ्यू जारी, इंटरनेट पर लगी रोक

जरनैल सिंह भिंडरांवाले के पोस्टर को लेकर हुई हिंसा के बाद जम्मू के कुछ स्थानों पर लगाया गया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है। अधिकारियों ने जम्मू में किसी भी तरह की अफवाह से बचने के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी है। कर्फ्यू गुरुवार को शहर के सतवारी और मिरियान साहिब इलाके में लगाया गया था।

जम्मू क्षेत्र के पांच जिलों जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ में सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। जम्मू के जिलाधिकारी सिमरनजीत सिंह ने शुक्रवार को सेवा प्रदाताओं को लैंडलाइन तथा मोबाइल नेटवर्क पर इंटरनेट सेवा रोकने के आदेश जारी किए। उन्होंने जम्मू में धारा 144 भी लागू कर दिया है।

इधर, शुक्रवार को यहां कई स्थानों पर लोग विरोधस्वरूप सड़कों पर उतर आए। सिखों ने एक सिख युवक की हत्या के जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सतवारी इलाके के गादीगढ़ में सिख प्रदर्शनकारियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की हिंसक झड़प के दौरान पुलिस गोलीबारी में गुरुवार को नरवीर सिंह के बेटे जगजीत सिंह नामक सिख युवक की मौत हो गई थी।

सेना दिगियाना और सतवारी इलाके में गश्त लगा रही है। पुलिस तथा अर्धसैनिक बल भी संवेदनशील इलाकों में तैनात हैं। जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने जम्मू-कठुआ क्षेत्र के लिए अशकूर वाणी को नया उप महानिरीक्षक नियुक्त किया है।

प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को दिगियाना इलाके में विशेष पुलिस अधिकारी से एके-47 राइफल छीन लिया था। वे उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे, जिसने बुधवार को सिख आतंकादी जरनैल सिंह भिंडरांवाले की तस्वीर वाले पोस्टर को हटा दिया था। पुलिस ने बताया कि हमने दोषी को पकड़ने और हथियार जब्त करने के लिए अभियान शुरू किया।''

इस बीच, मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद, उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने युवक की मौत पर संवेदना जाहिर की और सभी समुदायों में शांति तथा सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu-Pathankot Highway Blocked as Sikh Protesters Clash With Police