DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेक्कन या बैंगलौर जीतेगी आईपीएल-2

डेक्कन या बैंगलौर जीतेगी आईपीएल-2

इसे कोई हैरत या फिर क्रिकेट का रोमांच ही कहेंगे कि आईपीएल-1 में सबसे नीचे रहने वाली दो टीमें इस बार फाइनल में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। रविवार शाम आठ बजे न्यू वांडर्स स्टेडियम में होने वाले फाइनल में बैंगलौर-डेक्कन की टक्कर का सभी को इंतजार है।

आईपीएल पार्ट-2 की शुरुआत में किसी ने सोचा भी नहीं थी कि ये दोनों टीमें इस बार फाइनल का सफर तय करेंगी। शुरुआत में तो गिलक्रिस्ट की कप्तानी में डेक्कन ने लगातार चार मैच जीते लेकिन इसके बाद उसकी लय थोड़ी बिगड़ी। मगर सेमीफाइनल में डेक्कन चार्जर्स ने जिस तरह से दिल्ली जैसी टॉप टीम को हराया उसके बाद फाइनल में पलड़ा डेक्कन का ही भारी नजर आ रहा है।

इस सेमीफाइनल में कप्तान गिलक्रिस्ट के 35 गेंदों पर ताबड़तोड़ 85 रनों को कौन भूला सकता है। अगर फाइनल में भी गिली कुछ ऐसी ही पारी खेलते हैं तो बैंगलौर के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। इसके अलावा सबसे यादा विकेट लेकर पर्पल कैप पहने आरपी सिंह की फॉर्म भी डेक्कन के लिए फायदेमंद साबित होगी। साथ ही ओपनर हर्शल गिब्स, एंड्रयू सायमंड्स, रोहित शर्मा और प्रज्ञान ओझ ने भी कई मौकों पर टीम को जीत दिलाई है, इसलिए फाइनल में इनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाई जा रही है।

उधर, अगर बैंगलौर की बात करें तो इस टीम ने अपने पिछले छह मैच लगातार जीते हैं। पीटरसन के इंग्लैंड लौटने के बाद अनिल कुंबले के हाथ में कप्तानी आने से इस टीम की किस्मत ही बदल गई है और एक समय लगातार हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स कुंबले की कप्तानी में नौ में से सात मैच जीत चुकी है। बैंगलौर ने शनिवार को सेमीफाइनल में चेन्नई को भी शानदार ढंग से मात दी थी।

विजय माल्या की इस टीम की सबसे खास बात ये है कि 19 साल के युवा ओपनर मनीष पांडेय इस समय शानदार फॉर्म में है। डेक्कन के खिलाफ शतक लगाने के बाद उन्होंने सेमीफाइनल में भी चेन्नई के खिलाफ 48 रनों की शानदार पारी खेली थी। इन दोनों मैचों में ही मनीष मैन ऑफ द मैच रहे थे। इसके अलावा प्रवीण कुमार, विराट कोहली, विनय कुमार और जैक्स कैलिस से भी फाइनल में उम्मीदें रहेंगी।

इन दोनों टीमों के बीच पहले खेले जा चुके मुकाबलों की बात करें तो केप टाउन में हुए पहले लीग मैच में गिलक्रिस्ट और रोहित शर्मा की बदौलत डेक्कन ने बैंगलौर को 24 रनों से मात दी थी जिसका बदला बैंगलौर ने सेंचुरियन में पांडेय के शतक के बूते डेक्कन को हराकर लिया। अब देखते हैं फाइनल की टक्कर में कौन जीतेगा-कौन हारेगा?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एजेंसी