फोटो गैलरी

Hindi Newsइस सीजन नहीं दौड़ेंगे ब्लेक और रूडिशा

इस सीजन नहीं दौड़ेंगे ब्लेक और रूडिशा

जमैका के फर्राटा धावक योहान ब्लेक और ओलंपिक 800 मीटर चैंपियन तथा विश्व रिकॉर्डधारी केन्या के डेविड रूडिशा चोटों के कारण शेष सत्र किसी भी रेस में हिस्सा नहीं...

इस सीजन नहीं दौड़ेंगे ब्लेक और रूडिशा
Tue, 23 Jul 2013 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जमैका के फर्राटा धावक योहान ब्लेक और ओलंपिक 800 मीटर चैंपियन तथा विश्व रिकॉर्डधारी केन्या के डेविड रूडिशा चोटों के कारण शेष सत्र किसी भी रेस में हिस्सा नहीं लेंगे।
        
ब्लेक गत अप्रैल से ही हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी कारण वह अगले महीने मॉस्को में होने वाली आईएएएफ विश्व चैंपियनशिप से भी बाहर हो गए हैं।
        
रिपोर्ट के अनुसार यूसेन बोल्ट के बाद दुनिया के दूसरे सर्वाधिक कमाई करने वाले धावक ब्लेक को हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद से कई लाख डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है। 
        
ब्लेक के मैनेजर कयूबी सीगोबिन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमारे लिए गुणवत्ता पैसे से ज्यादा जरूरी है। हम उस स्तर पर पैसा नहीं कमाना चाहते हैं कि स्थिति ही हमारे हाथ से निकल जाए।

इस बीच ओलंपियन रूडिशा के कोच ने बताया कि गत वर्ष मार्च तक ही रूडिशा किसी रेस में हिस्सा ले सकेंगे। रूडिशा भी घुटने में चोट के कारण विश्व चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले चुके हैं। ऐसे में 10 से 18 अगस्त तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में रूडिशा अपने 800 मीटर खिताब का बचाव करने नहीं कर पाएंगे।
        
रूडिशा के कोच ओ कोनेल ने केन्या में उनके एक छोटे से गांवइटेन में पत्रकारों से कहा कि हमें लगता है कि रूडिशा को फिट होने के लिए पूरा समय देना चाहिए। उनके घुटने में पहले से सुधार है लेकिन मॉस्को में तैयारी के लिए उनके पास समय नहीं है।     
          
कोनेल ने बताया कि रूडिशा संभवत मई में दोहा में होने वाली डायमंड लीग में अपने खिताब के बचाव के साथ फिर ट्रैक पर अपनी वापसी करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें