फोटो गैलरी

Hindi Newsट्विटर पर छाए एशेज़ हीरो एगर

ट्विटर पर छाए एशेज़ हीरो एगर

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज़ पदार्पण में धमाल करने वाले एशटन एगर ट्विटर पर छा गए...

ट्विटर पर छाए एशेज़ हीरो एगर
Fri, 12 Jul 2013 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ एशेज़ पदार्पण में धमाल करने वाले एशटन एगर ट्विटर पर छा गए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन तक ने स्वीकार किया है वह एक ऑस्ट्रेलियाई की हौसला अफजाई कर रहे थे। भारत के हर्षा भोगले ने कहा कि एगर को देखकर क्रिकेट से उनका प्यार और गहरा हो गया है।
    
19 वर्षीय एगर ने एशेज़ पदार्पण के दौरान गुरुवा को यहां इंग्लैंड के खिलाफ 98 रन की पारी खेली और इस दौरान कई रिकॉर्ड बनाए।
    
नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में एगर ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने हुए सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी खेलने के अलावा फिलिप ह्यूज (नाबाद 81) के साथ अंतिम विकेट के लिए 163 रन भी जोड़े जिससे ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 117 रन से उबरते हुए 280 रन बनाए।
    
इससे पहले 11वें नंबर के बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 95 रन था जो वेस्टइंडीज के टिनो बेस्ट ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। बेस्ट ने ट्वीट किया, मैं दर्द महसूस कर रहा हूं...रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं। यह जरूर कहा जाना चाहिए कि नंबर 11 बल्लेबाजों, मुझे और एगर, को इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण पसंद है।

एगर ने जब यह पारी खेली तो उनके पिता जॉन और माता सोनिया भी दर्शकों के बीच मौजूद थे। पांच साल के दौरान 51 टेस्ट में इंग्लैंड की कमान संभालने वाले वॉन भी एगर की बल्लेबाजी के कायल हो गए हैं। वॉन ने ट्वीट किया, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कहूंगा कि एक ऑस्ट्रेलियाई के आउट होने से मैं निराश हूं लेकिन मैं चाहता था कि एशटन एगर शतक बनाए।'
    
भोगले ने भी कहा कि वह एगर के प्रदर्शन से प्रभावित हैं। इस भारतीय कमेंटेटर ने ट्वीट किया, 'जब आप सोचते हो कि आपने सब कुछ देख लिया है तो एक तरोताजा करने वाला लम्हा आता है और आप एक बार फिर क्रिकेट के प्यार में डूब जाते हो।'
    
बायें हाथ के स्पिनर एगर का पहले टेस्ट में चयन हैरानी भरा फैसला था। फेयरफैक्स मीडिया में मैलकम नॉक्स ने अपने कॉलम में लिखा, शुरूआत में एगर के चयन की तरह उनकी बल्लेबाजी भी अप्रत्याशित थी कि यह बाकी सभी चीजों पर हावी हो गई।
    
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री केविन रड ने भी एगर की तारीफ की। रड ने ट्वीट किया, एशेज़ टेस्ट में एशटन एगर के शानदार, बेजोड़ 98 रन। ह्यूज को भी पूरा श्रेय जाता है। आपने शानदार काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें