फोटो गैलरी

Hindi Newsतीसरे एशेज़ में ट्रायल होगा नई डीआरएस का

तीसरे एशेज़ में ट्रायल होगा नई डीआरएस का

आईसीसी ने विवादास्पद डीआरएस में सुधार की कोशिश में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज़ टेस्ट में स्वतंत्र टीवी फीड का ट्रायल करने का फैसला किया...

तीसरे एशेज़ में ट्रायल होगा नई डीआरएस का
Wed, 31 Jul 2013 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने विवादास्पद निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में सुधार की कोशिश में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे एशेज़ टेस्ट में स्वतंत्र टीवी फीड का ट्रायल करने का फैसला किया है।
    
एशेज़ सीरीज़ के पहले दो मैचों में कई विवादास्पद फैसलों से डीआरएस की काफी आलोचना हुई, जिसमें दोनों मैच इंग्लैंड ने जीत कर पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बना ली।
    
अब गुरुवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में आईसीसी एक स्वतंत्र फीड का ट्रायल करेगा, हालांकि यह तीसरे अंपायर की मदद के लिए उपलब्ध नहीं होगा।
    
इस महीने के शुरू में आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचडर्सन ने इस नई फीड के बारे में बताया था जो डीआरएस को सुधारने में अहम हो सकती है।
    
उन्होंने कहा कि तीसरे अंपायर के कमरे में कई टीवी होंगे जिसमें हाक आई, रिप्ले और हॉट शॉट उसके लिए उपलब्ध होंगे जिसमें वह स्वतंत्र रूप से देख सकेगा कि टीवी पर क्या चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें