फोटो गैलरी

Hindi Newsजोहरा सहगल, रमेश सिप्पी को मिलेगा लाइफटाइम अवॉर्ड

जोहरा सहगल, रमेश सिप्पी को मिलेगा लाइफटाइम अवॉर्ड

वयोवृद्ध अभिनेत्री जोहरा सहगल और फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी को भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान के लिए 13वें आईफा में लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया...

जोहरा सहगल, रमेश सिप्पी को मिलेगा लाइफटाइम अवॉर्ड
Tue, 29 May 2012 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

वयोवृद्ध अभिनेत्री जोहरा सहगल और फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी को भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान के लिए 13वें इंटरनेशल इंडियन फिल्म एकेड़मी (आईफा) में लाइफटाइम एचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

आइफा अवॉर्ड समारोह का आयोजन सात से नौ जून के बीच सिंगापुर में किया जाना है। 'शोले' व 'सीता और गीता' जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके सिप्पी ने एक बयान जारी कर कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पहचान एक सम्मान है। मैं सचमुच सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरे काम को पहचान मिली।

जोहरा जो 27 अप्रैल को 100 साल की हुईं हैं, ने नृत्य, अभिनय और थियेटर के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हें 100 साल के भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष अवॉर्ड दिया जाएगा।

विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सब्बास जोसेफ ने कहा कि इन महत्वपूर्ण व्यक्तियों को सम्मानित करने से अधिक सौभाग्य की बात हमारे लिए और कुछ नहीं है, जिन्होंने अपना जीवन भारतीय सिनेमा को समर्पित कर दिया और जुनून के साथ दुनियाभर के लोगों का मनोरंजन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें