फोटो गैलरी

Hindi Newsएजाज के साथ संपर्क में है पाकिस्तानी सांसद: गिलानी

एजाज के साथ संपर्क में है पाकिस्तानी सांसद: गिलानी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने एक अज्ञात सांसद पर मेमोगेट कांड को उजागर करने वाले उद्योगपति मंसूर एजाज के साथ संपर्क में रहने का आरोप लगाया...

एजाज के साथ संपर्क में है पाकिस्तानी सांसद: गिलानी
Thu, 15 Dec 2011 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने एक अज्ञात सांसद पर मेमोगेट कांड को उजागर करने वाले उद्योगपति मंसूर एजाज के साथ संपर्क में रहने का आरोप लगाया है, साथ ही राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ साजिश होने के भी संकेत दिए।
   
गिलानी ने कल शाम सीनेट में कहा कि यह सम्मानित सदन में एक सम्मानित सदस्य हैं, जिनका मैं नाम नहीं लेना चाहता। वह अमेरिका में रहने वाले मंसूर एजाज के साथ संपर्क में हैं। बगैर कोई विस्तृत जानकारी दिए गिलानी ने कहा कि मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता। मेरे पास सबूत है। मैं संपर्क में रहने वाले व्यक्ति को जानता हूं और यह राष्ट्रपति के खिलाफ साजिश है।
   
पाकिस्तानी-अमेरिकी उद्योगपति एजाज ने इस बात का खुलासा करके पाकिस्तान में राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया कि उसने अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत हुसैन हक्कानी के निर्देश पर जरदारी की ओर से अमेरिका के तत्कालीन सैन्य प्रमुख एड़मिरल माइक मुलेन को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें देश में संभावित तख्तापलट को रोकने के लिए मदद मांगी गई थी।
   
गिलानी ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर संसद की समिति से मेमोगेट कांड की जांच करने को कहा है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले की अलग जांच का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें