DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने उलट एकल जीते पर मुकाबला 2-3 से हारा

भारत ने उज्बेकिस्तान के खिलाफ महज औपचारिकता के अंतिम दो उलट एकल जीत लिए लेकिन इसके बावजूद उसे डेविस कप टेनिस टूर्नामेंट के एशिया ओसियाना ग्रुप एक के दूसरे दौर में मुकाबले में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

युवा युकी भांबरी ने पहले उलट एकल में उज्बेकिस्तान के नंबर एक खिलाड़ी डेनिस इस्तोमिन को हराकर भारत को पहली जीत दिलाई जिसके बाद रोहन बोपन्ना ने सरवर इक्रामोव को हराया। युकी और बोपन्ना ने विरोधी खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दी लेकिन भारत यह कल ही हार गया था जब उज्बेकिस्तान ने 3-0 की निर्णायक बढ़त बना ली थी।

दुनिया के 295 नंबर के खिलाड़ी युकी ने 43वें नंबर के इस्तोमिन को 6-7, 7-6, 7-6 से हराया। छह साल में घरेलू सरजमीं में यह इस्तोमिन की पहली हार है। दूसरे मैच में बोपन्ना के विकल्प के तौर पर उतरे बोपन्ना ने इक्रामोव को 6-2, 6-7, 6-1 से हराया। सनम को चेचक के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

मुकाबले के पहले दिन सनम सिंह और युकी को एकल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था जबकि कल बोपन्ना और लिएंडर पेस की जोड़ी को शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
 उज्बेकिस्तान से इस जीत के साथ सितंबर में होने वाले विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में जगह बना ली है। वर्ष 1994 में डेविस कप से जुड़ने के बाद से उज्बेकिस्तान कभी 16 देशों के एलीट ग्रुप में जगह नहीं बना पाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने उलट एकल जीते पर मुकाबला 2-3 से हारा