DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवाओं के लिए कुछ खास है इस बैंक में...

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने युवाओं की जरुरतों को मद्देनजर रखते हुए जेन नेक्स्ट नाम से देश की अपनी तरह की पहली शाखा लखनउ में खोली है। पीएनबी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक क़े आऱ कामत ने इस शाखा के उद्घाटन अवसर पर कहा कि नई पीढ़ी की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए बैंक ने अपनी जेन नेक्स्ट शाखा खोली है।
   
उन्होंने बताया कि युवाओं तथा अन्य प्रौद्योगिकी पसंद ग्राहकों को अपील करने वाली यह शाखा वाई-फाई, कैफेटेरिया, बुक्स कार्नर और ई-लॉबी जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। कामत ने बताया कि इसमें नकद जमा के प्रावधान समेत चेक जमा, पासबुक प्रिंटर मशीन की सुविधा के साथ-साथ विभिन्न ऋण (जमा) निवेश विषयक योजनाओं की जानकारी तथा उनके प्रिंट लेने की सहूलियत भी होंगी।
   
उन्होंने बताया कि इस शाखा में स्कैनर की भी सुविधा होगी ताकि ग्राहक अपने ऋण प्रार्थना पत्रों को आनलाइन प्रस्तुत कर सकें। शाखा आनलाइन प्रार्थना पत्रों की पावती तथा रसीद लेने तथा प्रार्थना पत्र की स्थिति ई-मेल अथवा एसएमएस के जरिये प्राप्त करने की सुविधा से भी लैस होगी।
    
कामत ने बताया कि देश में इस साल ऐसी करीब पांच शाखाएं खोलने की योजना है। इस दौरान विभिन्न राज्यों की राजधानियों को शामिल करने की कोशिश की जाएगी। इससे पूर्व कामत ने बैंक के वित्तीय समावेशन कार्यक्रम के तहत अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन तथा भारती इंडिया क्रेडिट के सहयोग से 501 रिक्शा चालकों को रिक्शा भी वितरित किये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवाओं के लिए कुछ खास है इस बैंक में...