DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग को मिस नहीं करती: अनुष्का शर्मा

फिल्म रब ने बना दी जोडी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने अपनी पहली ही फिल्म से धमाल मचा दिया और लोगों के दिलों पर राज करने लगी। इस खूबसूरत हिरोइन का फिटनेस मंत्र क्या है जानने की कोशिश की साक्षी त्रिपाठी ने।

सुबह होते ही सबसे पहले आपके दिमाग में क्या आता है?
सुबह सबसे पहले मैं पूरे दिन के शेड्यूल के बारे में सोचती हूं और फिर उसी के अनुसार मेरी तैयारी शुरू होती है। दिनभर के सारे कार्यक्रम तय हो जाते हैं।

मतलब आपका रूटीन फिक्स रहता है?
आमतौर पर तय रहता है, लेकिन काम है तो जल्दी भी उठना पडता है। वैसे मैं देर तक सोना पसंद करती हूं। लेकिन सुबह की शुरुआत योग से करती हूं। काम पर जाने की ज्यादा जल्दी नहीं है तो मम्मी के साथ थोडा-सा वक्त बिताती हूं। उनके साथ गॉसिप करती हूं और कई बार जरूरी टिप्स लेती हूं। इससे मेरा हेड मसाज हो जाता है।

आपकी फिटनेस का राज क्या है?
मेरी फिटनेस का राज मेरा वर्क आउट है। वैसे चार चीजें हैं जो मेरी फिटनेस और ब्यूटी को बनाए रखती हैं-वर्कआउट, योग, आराम और डेली मील। सप्ताह में चार दिन अपनी बॉडी को टोन करने के लिए वेट ट्रेनिंग करती हूं। योग सातों दिन करती हूं, जो मेरे दिमाग को कंट्रोल करने के साथ मुझे तरोताजा रखता है। मैं मानती हूं कि यह मेरी खूबसूरती और ग्लो को बढ़ाने का भी काम करता है। आराम पर भी पूरा ध्यान देती हूं। इससे मेरे शरीर में ताजगी और ऊर्जा दोनों बनी रहती है।

अपनी डाइट के बारे में बताएं?
दिन की शुरुआत एक गिलास पानी के साथ होती है। उसके बाद चाय पीती हूं। सुबह नाश्ते में अंडा और एक गिलास फ्रेश जूस लेती हूं। लंच घर का ही करती हूं। इसलिए मेरी कोशिश होती है कि लंच बॉक्स साथ में हो। लंच में दाल दही, चपाती और हरी सब्जी जरूर होती है। हर दो घंटे में कुछ न कुछ खाती रहती हूं, जिससे मेरा मेटाबोलिज्म सही रहता है। रात नौ बजे तक डिनर ले लेती हूं और सोते समय एक गिलास दूध जरूर लेती हूं।

खाने में क्या पसंद है?
मैं नॉन वेजिटेरियन हूं, लेकिन वेजिटेरियन फूड को ज्यादा प्राथमिकता देती हूं। मेरी मम्मी बहुत अच्छा खाना बनाती हैं। उनके हाथ के चिकन मोमोज और बटर चिकन कमाल के होते हैं। खिचड़ी एक ऐसी डिश है, जिसे मैं कभी भी खा सकती हूं। वैसे मुझे इंडियन, चाइनीज और थाई फूड बहुत पसंद है। गार्लिक और ग्रीन चीली मुङो बहुत अच्छी लगती है। सेब और केला भी पसंद है।

संडे के दिन भी यही रूटीन फॉलो करती हैं?
संडे का दिन स्पेशल होता है। इस दिन परिवार अलग ही मूड में होता है। घर पर डोसा या खिचोनी बनता है जो हर किसी को पसंद आता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:योग को मिस नहीं करती: अनुष्का शर्मा