फोटो गैलरी

Hindi Newsरामदेव का बयान, कहा संसद में बैठे हैं शैतान

रामदेव का बयान, कहा संसद में बैठे हैं शैतान

योग गुरु स्वामी रामदेव ने सांसदों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा है कि संसद में बैठे कुछ लोग रोगी, जाहिल और लुटेरे हैं और इंसान के रूप में शैतान...

रामदेव का बयान, कहा संसद में बैठे हैं शैतान
Wed, 02 May 2012 09:54 AM
ऐप पर पढ़ें

योग गुरु स्वामी रामदेव ने सांसदों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा है कि संसद में बैठे कुछ लोग रोगी, जाहिल और लुटेरे हैं। स्वामी रामदेव ने सांसदों को हत्यारा तक करार देते हुए कहा है कि संसद में बैठे लोग इंसान के रूप में शैतान हैं।

उन्होंने कहा कि 543 रोगी हिंदुस्तान चला रहे हैं। हमने उन्हें कुर्सी पर बैठा दिया है। लेकिन उन्हें कुर्सी पर बैठने का अधिकार नहीं है। लेकिन देश चल रहा है। हमने ऐसा ही सिस्टम बनाया है। बेईमान, भ्रष्ट लोगों से संसद को भी बचाना है।

हालांकि, रामदेव ने कुछ सांसदों को अपनी आलोचना से बख्शते हुए कहा कि वहां (संसद में) कुछ अच्छे लोग भी बैठे हैं। स्वामी रामदेव ने छ्त्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए यह बयान दिया। 
 
योग गुरु के बयान पर राजनीतिक दलों की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। डुमरियागंज संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य और कांग्रेस नेता जगदंबिका पाल ने कहा कि अन्ना जी द्वारा संसद और सांसदों पर की गई टिप्पणी हो या स्वामी रामदेव की टिप्पणी, ये सांसदों पर टिप्पणी नहीं है बल्कि जनता की समझ पर सवाल है। सांसदों को जनता ही चुनती है।

भ्रष्टाचार और काले धन पर सरकार की तरफदारी करते हुए पाल ने कहा कि सरकार ने पारदर्शिता पर जोर दिया है। सरकार ने अन्ना और स्वामी रामदेव की भावनाओं की कद्र की है। भारत में जिस तरह से चुनाव हो रहे हैं, उससे लोकतंत्र मजबू होगा।

स्वामी रामदेव को विशेषाधिकार हनन का नोटिस भेजने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बार-बार विशेषाधिकार हनन का नोटिस नहीं भेजा जा सकता है, लेकिन जनता इसका फैसला करेगी। वहीं, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मोहन सिंह ने कहा कि मैं कामना करता हूं कि ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दें और वे साधु की तरह आचरण करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें