फोटो गैलरी

Hindi Newsअधिक पदक हासिल करने का लक्ष्य करें खिलाड़ी : सुशील

अधिक पदक हासिल करने का लक्ष्य करें खिलाड़ी : सुशील

सुशील कुमार ने कहा है कि आज के दौर में विभिन्न राज्यों की सरकारें खेलों के लिए बहुत कुछ कर रही हैं और अब खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पदक हासिल करने का लक्ष्य तय करना...

अधिक पदक हासिल करने का लक्ष्य करें खिलाड़ी : सुशील
Sun, 14 Apr 2013 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने कहा है कि आज के दौर में विभिन्न राज्यों की सरकारें खेलों के लिए बहुत कुछ कर रही हैं और अब खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पदक हासिल करने का लक्ष्य तय करना चाहिए।
 
कुश्ती के अखाडे का उद्घाटन करने आए सुशील कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा कि सरकारें खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास कर रही हैं। क्रिकेट के अलावा कुश्ती और अन्य खेलों को भी महत्व मिलने लगा है। ऐसी स्थिति में खिलाड़ियों की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करें और ओलंपिक में अधिक से अधिक पदक जीतने का प्रयास करें।
 
मध्यप्रदेश में कुश्ती सलाहकार के तौर पर सेवाएं देने वाले सुशील कुमार ने कहा कि हरियाणा में पुलिस उप अधीक्षक के 13 पद महिला खिलाड़ियों को दिए गए हैं। इसी तरह मध्यप्रदेश में भी माहौल खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है।
 
सुशील ने कहा कि ओलंपिक में पदक जीतने के बाद क्रिकेट सितारा सचिन तेंदुलकर स्वयं उन्हें बधाई देने के लिए आगे आए थे। इससे उनका मनोबल बढ़ा था। कुछ खिलाड़ियों के डोपिंग टेस्ट में फसे होने संबंधी सवालों के जवाब एक तरह से उन्होंने टालते हुए कहा कि उन्होंने अपना टेस्ट दे दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें