DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व साइकिलिंग चैंपियनशिप में भाग लेगी भारतीय टीम

विश्व ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए पहली बार क्वालीफाई करने वाली तीन भारतीय साइकिलिस्टों की टीम चार अप्रैल से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में भाग लेगी।
     
विश्व साइकिलिंग चैंपियनशिप में विश्व की शीर्ष 24 टीमें भाग लेती हैं और इसमें शामिल होने के लिए ओ बिक्रम सिंह, अमृत सिंह और अमरजीत सिंह की भारतीय टीम दो अप्रैल को तड़के रवाना होगी।

इन साइकिलिस्टों की टीम ने इस साल फरवरी में कुआलालंपुर में खेली गई 31वीं एशियाई साइकिलिंग चैंपियनशिप की टीम स्प्रिंग स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न में चार से आठ अप्रैल तक चलने वाली विश्व साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था।  

भारतीय साइकिलिंग महासंघ के अध्यक्ष परमिंदर सिंह ढींढसा ने भाषा से कहा, भारतीय साइकिलिस्ट पहली बार विश्व ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वे विश्व के शीर्ष साइकिलिस्टों के बीच खेलने का अनुभव हासिल करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करके सबका ध्यान आकर्षित करेंगे।

खास बात यह है कि विश्व चैंपियनशिप लंदन ओलंपिक के लिए क्वालीफायर टूर्नामेंट भी है। परमिंदर ने इस बारे में कहा कि यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर भी है लेकिन हमारे साइकिलिस्टों का ध्यान अच्छा प्रदर्शन करके शीर्ष साइकिलिस्टों के बीच अनुभव हासिल करने पर है।
     
भारतीय दल के साथ सीएफआई के महासचिव ओंकार सिंह भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। ओंकार ने कहा कि सरकारी मदद नहीं मिलने के बावजूद महासंघ की मदद से हमारे साइकिलिस्ट अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साइकिलिस्टों के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर की पेशेवर साइकिलें तक नहीं हैं जबकि राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान ब्रिटेन से आई साइकिलें पटियाला में कमरे में बंद पड़ी हैं।
     
उन्होंने साथ ही कहा कि भारत को 33वीं एशियाई साइकिलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी सौंपी गई है जिसका आयोजन मार्च 2013 में दिल्ली में होगा। गौरतलब है कि ब्रिकम सिंह बीएसएनएल, अमत सिंह रेलवे और अमरजीत सिंह पंजाब के साइकिलिस्ट हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व साइकिलिंग चैंपियनशिप में भाग लेगी भारतीय टीम