फोटो गैलरी

Hindi Newsविंबलडन पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त

विंबलडन पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त

लिएंडर पेस, महेश भूपति और रोहन बोपन्ना की मंगलवार यहां हार के साथ ही भारत की विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल में चुनौती समाप्त हो...

विंबलडन पुरुष युगल में भारतीय चुनौती समाप्त
Wed, 04 Jul 2012 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लिएंडर पेस, महेश भूपति और रोहन बोपन्ना की मंगलवार यहां हार के साथ ही भारत की विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल में चुनौती समाप्त हो गयी।

पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार राडेक स्टेपनेक की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी को तीसरे दौर के दो दिन तक चले मैच में क्रोएशिया के इवान डोडिग और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की 15वीं वरीय जोड़ी से 6-4, 3-6, 4-6, 7-6, 6-8 से हार का सामना करना पड़ा।

पेस और स्टेपनेक ने तीन घंटे 42 मिनट तक चले मैराथन मैच में आखिर तक मुकाबले में रहे। भारतीय जोड़ी को मैच में आठ बार ब्रेक प्वाइंट का मौका मिला जिनमें से उन्होंने तीन पर अंक बनाए। उनकी प्रतिद्वंद्वी टीम को 12 ऐसे मौके मिले जिनमें से पांच पर वह ब्रेक प्वाइंट लेने में सफल रहे। 

बारिश के कारण मंगलवार को जब यह मैच बीच में रोकना पड़ा तब पेस और स्टेपनेक 6-4, 3-6, 3-4 से पीछे चल रहे थे। भूपति और बोपन्ना की जोड़ी दूसरे दौर में सीधे सेटों में पराजित होकर बाहर हुई। रूस के मिखाइल एल्गिन और उज्बेकिस्तान के डेनिस एस्तोमिन ने भारतीय जोड़ी को दो घंटे चार मिनट में 7-5, 7-6, 6-3 से पराजित किया।

सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ब्रेक प्वाइंट के चार मौकों में से किसी में भी अंक बनाने में नाकाम रही। इसके विपरीत एल्गिन ओर एस्तोमिन को ब्रेक प्वाइंट के 12 मौके मिले जिनमें से दो बार उन्हें अंक लेने में सफलता मिली। भूपति इससे पहले हमवतन सानिया मिर्जा के साथ मिश्रित युगल में भी हार गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें