DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैंपियन्स ट्रॉफी : 700 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने गेल

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुक्रवार को अपने रिकॉर्ड की फेहरिस्त में एक और कीर्तिमान जोड़ लिया। चैंपियन्स ट्रॉफी मैच में पाकिस्तान के खिलाफ (39) रनों की पारी खेलकर गेल टूर्नामेंट के इतिहास में 700 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
        
वेस्टइंडीज ने चैंपियन्स ट्रॉफी ग्रुप बी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को दो विकेट से हराकर जीत दर्ज की थी। इस मैच में 'रन मशीन' गेल ने अपनी टीम की ओर से सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली और इसी के साथ वह चैंपियन्स ट्रॉफी के इतिहास में 734 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।
        
यह टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण है ऐसे में यदि कोई अन्य बल्लेबाज रनों के मामले में गेल को नहीं पछाड़ पाया है तो कैरेबियाई बल्लेबाज आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी के इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले और आखिरी बल्लेबाज के रूप में दर्ज हो जाएंगे। 
     
गेल ने वर्ष 2002 से 2013 के बीच टूर्नामेंट में 15 मैचों में 56.46 के औसत से यह रन बनाए हैं जिसमें उनकी 133 रनों की पारी सर्वोच्च है। गेल ने टूर्नामेंट में अभी तक तीन शतक और एक अर्धशतक लगाया हैं तथा सर्वाधिक 92 चौके और 14 छक्के भी ठोके हैं।
      
चैंपियन्स ट्रॉफी में सर्वाधिक रनों की सूची में भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली 665 रनों के साथ दूसरे तथा दक्षिण अफ्रीका के जाक कैलिस 653 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इसी सूची में चौथे नंबर पर भारत के ही पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ चौथे नंबर पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैंपियन्स ट्रॉफी : 700 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने गेल