वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीती सीरीज - वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीती सीरीज DA Image
20 नबम्बर, 2019|3:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीती सीरीज

वीरासामी पेरमोल (40 रन पर तीन विकेट) और डेरेन ब्रावो के नाबाद अर्धशतक (72) की बदौलत वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को तीसरे और अंतिम वनडे में पांच विकेट से मात देकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने मेहमान जिम्बाब्वे को शुरुआती वनडे में शानदार 156 रनों के भारी भरकम अंतर से धोया था, जबकि रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में उसे सात विकेट से जीत हासिल हुई थी।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और अपने बल्लेबाजों के मिले-जुले प्रदर्शन की बदौलत 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 211 रन बनाए। हालांकि शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज में अपराजय बढ़त हासिल कर चुकी कैरेबियाई टीम के लिए यह लक्ष्य मामूली था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने 22 गेंदे शेष रहते हुए 46.2 ओवरों में 215 का स्कोर बनाकर पांच विकेटों से फाइनल मुकाबला जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया। वेस्टइंडीज की ओर से ओपनर कीरोन पावेल ने 52 गेंदों में बेहतरीन पारी खेलते हुए पांच चौकों की मदद से 42 रन जोड़े जबकि रामनरेश सरवन ने 19 रनों का योगदान दिया। इसके बाद डेरेन ब्रावो ने मैच विजयी पारी खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा।

ब्रावो ने 103 गेंदों में पांच चौकों की मदद से अपनी पारी में नाबाद 72 रन बनाकर मैच को एकतरफा बना दिया। ब्रावो को उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के साथ साथ संपूर्ण सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द सीरीज भी घोषित किया गया।

कैरेबियाई बल्लेबाज नरसिंह देवनारायण ने 21, ड्वेन ब्रावो ने 25 और दिनेश रामदीन ने 24 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में भी मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज की ओर से मैच में सर्वाधिक तीन विकेट पेरमोल ने झटके। पेरमोल ने 10 ओवरों में 40 रन देकर ब्रेंडन टेलर (39) रेगिस चकाबवा (17) और मेल्कोन वाल्कर (15) के विकेट लिए।

पेरमोल के अलावा टिनो बेस्ट ने 38 रन देकर वुसी सिबांडा (41) एवं काइल जार्विस (7) के दो विकेट तथा ड्वेन ब्रावो ने 58 रन देकर हैमिल्टन मसाकाद्जा (6) और नटसाई मुशांग्वे (1) के दो विकेट लिए जबकि सुनील नारायण को 41 रन देकर ओपनर टिनो मावोयो (9) का विकेट हासिल हुआ।

जिम्बाब्वे की ओर से चामू चिबाबा ने सर्वाधिक नाबाद 48 रनों की पारी खेली जबकि सिबांडा ने 41 रन और ब्रेंडन टेलर ने 39 रन बनाए। टीम की ओर से वेस्टइंडीज के सर्वाधिक दो विकेट टिनोटेंडा मूटोमबोजी ने 35 देकर झटके। टिनोटेंडा ने पावेल और सरवन को आउट किया। इसके अलावा जार्विस ने 54 रन देकर और हैमिल्टन ने 38 रन देकर एक एक विकेट अपने नाम किया।

वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच एंटीगा में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच दो टेस्ट बारबाडोस और डोमिनिका में खेले जाएंगे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेस्टइंडीज ने 3-0 से जीती सीरीज