फोटो गैलरी

Hindi Newsसिगरेट के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर बदलेगी सरकार

सिगरेट के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर बदलेगी सरकार

सिगरेट के पैकेटों पर वैधानिक चेतावनी के रूप में इंग्लैंड के फुटबॉल खिलाड़ी जॉन टेरी की धुंधली तस्वीर का इस्तेमाल किए जाने के कारण उठे विवादों के चलते सरकार ने इस तस्वीर को बदलने का फैसला किया...

सिगरेट के पैकेट पर चेतावनी की तस्वीर बदलेगी सरकार
Mon, 09 Apr 2012 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सिगरेट के पैकेटों पर वैधानिक चेतावनी के रूप में इंग्लैंड के फुटबॉल खिलाड़ी जॉन टेरी की धुंधली तस्वीर का इस्तेमाल किए जाने के कारण उठे विवादों के चलते सरकार ने इस तस्वीर को बदलने का फैसला किया है। जॉन टेरी ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

दृश्य एवं श्रव्य प्रचार निदेशालय (डीएवीपी) ने फुटबालर की तस्वीर बदलने के लिए सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय को सात तस्वीरें भेजी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने डीएवीपी से तस्वीर मिलने की पुष्टि की है। हालांकि मंत्रालय ने अभी नई तस्वीर का चयन नहीं किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय को डीएवीपी से तस्वीरों का सेट आज मिला है। मंत्रालय जल्द नई तस्वीर का चयन करेगा, जिसे सिगरेट पैकेज पर चेतावनी वाली तस्वीर के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि अभी सिगरेट पैकेटों पर जो तस्वीर इस्तेमाल की जा रही है वह फुटबाल खिलाड़ी जॉन टेरी की नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें