DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लंदन क्लासिक में पांचवें स्थान पर रहे आनंद

विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने अपनी आखिरी बाजी भी इंग्लैंड के ल्यूक मैकशाने के साथ ड्रॉ खेली जिससे उन्हें नौ खिलाड़ियों के बीच राउंड रोबिन आधार पर खेले जा रहे लंदन क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

बिलबाओ फाइनल मास्टर्स और ताल मेमोरियल के बाद यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है जिसमें आनंद का प्रदर्शन सामान्य रहा। वह अगले साल मई में बोरिस गालफैंड के खिलाफ होने वाले विश्व खिताब के मुकाबले की तैयारियों के सिलसिले में इन टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

रूस के व्लादीमीर क्रैमनिक ने आर्मेनिया के लेवोन एरोनियन के साथ ड्रॉ खेलकर खिताब जीता। क्रैमनिक को खिताब के लिए केवल ड्रॉ की दरकार थी तथा सफेद मोहरों से खेलने के कारण यह काम उनके लिए आसान हो गया था। वह फुटबॉल जैसी स्कोरिंग वाली प्रणाली में 16 अंक लेकर शीर्ष पर रहे।

अमेरिका के हिकारू नकामुरा इंग्लैंड के माइकल एड़स को हराकर दूसरे स्थान पर रहे। वह क्रैमनिक से एक अंक पीछे और तीसरे नंबर पर काबिज मैगनस कार्लसन से एक अंक आगे रहे। नार्वे के कार्लसन ने इंग्लैंड के निजेल शॉर्ट से बाजी बराबर खेली।

मैकशाने 13 अंक लेकर चौथे स्थान पर रहे जबकि आनंद और एरोनियन दोनों नौ-नौ अंक लेकर संयुक्त पांचवें स्थान पर रहे। शॉर्ट पांच अंक लेकर सातवें और डेविड हावेल चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लंदन क्लासिक में पांचवें स्थान पर रहे आनंद