DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक खिलाड़ियों ने सराहा मनोरंजन के बादशाह वीरू को

वीरेंद्र सहवाग के ऐतिहासिक दोहरे शतक की पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भी जमकर तारीफ की है। वे भारतीय सलामी बल्लेबाज के बल्ले और आंखों के बीच तालमेल के कायल है जबकि पूर्व कप्तान रमीज राजा ने उन्हें मनोरंजन का बादशाह करार दिया।

सहवाग ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में 219 रन की रिकॉर्ड पारी खेली थी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तानों ने इसे बड़ी उपलब्धि करार दिया। पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा कि मैंने हमेशा उसकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया क्योंकि उसका खेल के प्रति सकारात्मक रवैया है। वह हमेशा अधिकतर पारंपरिक तकनीक या विधियों को नहीं अपनाता लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि वह भारत के लिए बेहद प्रभावशाली रन संग्रहकर्ता है।

एक अन्य पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि सहवाग का अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर है जहां भारत को इस महीने के आखिर में टेस्ट सीरीज खेलनी है। लतीफ ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए वास्तव में बुरी खबर है क्योंकि सहवाग का ऑस्ट्रेलिया में शानदार रिकॉर्ड रहा है और वह इतने अच्छे फॉर्म के साथ वहां जा रहा हैं। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी मुश्किल दौर से गुजरना होगा।

उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं देखा जिसका आंखों और पांवों के बीच इतना अच्छा तालमेल हो और आज उसने आसानी से स्ट्रोक खेले।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोइन खान ने कहा कि उन्होंने सहवाग को 2004  में मुल्तान में तिहरा शतक जड़ते हुए देखा था लेकिन कल की पारी अधिक प्रभावशाली थी। उन्होंने कहा कि वह शुरू से ही गेंद पर हावी हो गया और जब वह इस तरह की बल्लेबाजी करता है तो मुझे नहीं लगता कि कोई कुछ कर सकता है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने सहवाग के दोहरे शतक पर ट्वीट करते हुए लिखा कि जब विव रिचडर्स ने संन्यास लिया तो मुझे लगा कि यह इस खेल में मनोरंजन का अंत है। लेकिन तभी मनोरंजन का बादशाह सहवाग आ गया। आप की उम्र लंबी हो बादशाह।

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य चयनर्कता इकबाल कासिम ने कहा कि वह सहवाग की इस पारी के दौरान टीवी से चिपके रहे। उन्होंने कहा कि मैंने जितनी भी पारियां देखी हैं उनमें यह बेहद मनोरंजक थी। यदि दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों की बात करते हैं तो मेरी नजर में सहवाग सभी में सर्वश्रेष्ठ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक खिलाड़ियों ने सराहा मनोरंजन के बादशाह वीरू को