DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हम फिर बनेंगे नंबर वन : सहवाग

टीम इंडिया की वनडे टीम से बाहर चल रहे विस्फाटेक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया में नंबर वन टेस्ट टीम बनने की क्षमता है और वह इस मुकाम को फिर हासिल करेगी।
 
सहवाग ने चल रहे इंडिया टूडे सम्मेलन में 'राइजिंग फ्रॉम द एशेज' सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि गत वर्ष इंग्लैंड दौरे में और इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया दौरे में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हर किसी के साथ ऐसा होता है। करियर में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। हम गत वर्ष नंबर वन टेस्ट टीम थे। यह स्थान हमने गंवाया लेकिन कड़ी मेहनत से हम इसे फिर हासिल करेंगे।
 
सहवाग का ऑस्ट्रेलिया दौरे में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था जिसके कारण उन्हें एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुना गया। हालांकि चयनकर्ता प्रमुख कृष्णामाचारी श्रीकांत ने कहा था कि सहवाग को चोटों से उबरने के लिए विश्राम दिया गया है।
 
आत्मविश्वास से भरपूर दिखाई दे रहे सहवाग ने कहा कि हमने तीन वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद जाकर विश्वकप जीता था। हमने देशवासियों को विश्वकप जीत का जश्न मनाने का मौका दिया। मुझे याद है कि वानखेड़े स्टेडियम से ताज पैलेस होटल तक पहुचने में हमें एक घंटा लग गया था और वह क्षण मैं अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल सकता।

उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं था लेकिन ऐसे समय में हमें आपकी आलोचनाओं की नहीं बल्कि समर्थन की जरूरत है। यही वह टीम है जिसने दो विश्वकप जीते थे। इस पर भरोसा कीजिए हम फिर नंबर वन बनेंगे।
 
दिल्ली के ओपनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था क्योंकि हम अगले विश्वकप की भी तैयारी कर रहे हैं। इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के लिए सहवाग ने कहा कि विश्वकप के बाद खिलाड़ियों को कुछ ब्रेक मिला था और कुछ चोटिल हो गए थे। इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने का यह एक कारण हो सकता है लेकिन मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहता क्योंकि हमारे बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा नहीं था।
 
ऑस्ट्रेलिया दौरे में मेलबोर्न में पहले टेस्ट के लिए वीरू ने कहा कि उस मैच में हमारे पास मौका था। अगर हम उस टेस्ट को जीत जाते या ड्रॉ करा लेते तो सीरीज की कहानी कुछ और होती लेकिन वह मैच हार जाने के बाद ड्रेसिंग रूम पर दबाव आ गया।
 
पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के यह कहने पर कि ड्रेसिंग रूम में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और सहवाग के बीच अब सब कुछ ठीक हो गया है वीरू ने कहा कि गांगुली टीम का हिस्सा नहीं है इसलिए वह ड्रेसिंग रूम के बारे में नहीं जानते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हम फिर बनेंगे नंबर वन : सहवाग