फोटो गैलरी

Hindi News'आलोचना से बचने के लिए अपील वापस ली'

'आलोचना से बचने के लिए अपील वापस ली'

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के आठवें मैच के कार्यवाहक कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि उन्होंने टीम को अनावश्यक आलोचना से बचाने के लिए लाहिरू तिरिमाने को आउट करने की अपील वापस...

'आलोचना से बचने के लिए अपील वापस ली'
Wed, 22 Feb 2012 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के आठवें मैच के कार्यवाहक कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि उन्होंने टीम को अनावश्यक आलोचना से बचाने के लिए लाहिरू तिरिमाने को आउट करने की अपील वापस ली।
 
नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पर एक मैच का प्रतिबंध लगने के कारण उनकी गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ मैच में टीम की कप्तानी संभालने वाले सहवाग ने कहा कि अंपायर ने मुझे बुलाकर अपील पर पुनर्विचार करने को कहा। यदि हम अपील वापस नहीं लेते तो लोग हमारी आलोचना करते कि यह खेल भावना के विपरीत है।
 
सहवाग ने कहा कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तिरिमाने को आउट करने की अपील करने से पहले उन्हें चेतावनी दी थी। अपील किए जाने के बाद हर कोई इसी बारे में बात कर रहा था लेकिन जब अंपायर ने मुझे बुलाया तो मैंने कहा कि हम तिरिमाने को एक और चेतावनी दे सकते हैं लेकिन यदि उन्होंने फिर से ऐसा किया तो हम अपील करेंगे क्योंकि यह आईसीसी का नियम है।
 
उन्होंने कहा कि यदि कोई बल्लेबाज समय से पहले दौड़ने लगता है तों गेंदबाज को उसे रनआउट करने का पूरा अधिकार है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंकाई पारी के 40वें में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी करने जा रहे थे कि तभी उन्होंने देखा कि नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े तिरिमाने क्रीज से लगभग तीन फुट बाहर हैं। अश्विन ने अपनी गेंद नहीं फेंकी और बेल्स गिराकर तिरिमाने को रन आउट करने की अपील कर डाली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें