DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकेट सपाट था, लेकिन सहवाग ने खेली असाधारण पारी'

वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान और टीम मैनेजर रिची रिचर्डसन का मानना है कि सपाट पिच के कारण वीरेंद्र सहवाग को रिकॉर्ड 219 रन की पारी खेलने में मदद मिली लेकिन इसके बावजूद उन्होंने भारतीय बल्लेबाज की इस पारी को असाधारण करार दिया है।

सहवाग ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे एकदिवसीय मैच में यह रिकॉर्ड पारी खेली थी। इसके बाद रिचर्डसन ने संवाददाताओं से कहा कि सहवाग ने असाधारण पारी खेली। हालांकि, वह एक सपाट विकेट था। सहवाग ने इस विकेट पर बेहतरीन बल्लेबाजी की। मैंने सोचा कि हमारे एक या दो बल्लेबाज इस पर टिक सकेंगे और हम लक्ष्य तक पहुंच सकेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि हमें पता था कि हमें बड़े स्कोर तक पहुंचना है। लेकिन हम इस बात से निराश हुए कि हमारे खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजों की तरह बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि हालांकि, हमारे कप्तान का रवैया बहुत सकारात्मक था और उनका कहना था कि अगर भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर बना सकते हैं, तो हम भी बना सकते हैं।

बहरहाल, रिचर्डसन ने सहवाग की ऐतिहासिक पारी की विवियन रिचडर्स की 189 रन की उस शानदार पारी से तुलना करने से इंकार कर दिया, जो उन्होंने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेली थी। रिचडर्स की यह पारी उस वक्त एक दिवसीय मैचों में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर के रूप में प्रतिष्ठित थी।

रिचर्डसन ने कहा कि मैं सहवाग की पारी की किसी दूसरे खिलाड़ी की पारी से तुलना नहीं करना चाहता। रिचडर्स ने वह पारी तब खेली थी, जब हम मैच में मुश्किल हालात में थे और उन्होंने माइकल होल्डिंग के साथ बड़ी भागीदारी की थी। वह विकेट मुश्किल था। यहां का विकेट आसान था।

रिचर्डसन ने इस बात को भी खारिज किया कि वेस्टइंडीज के प्रमुख बल्लेबाज डेरेन ब्रावो की गैर मौजूदगी कैरेबियाई टीम की हार का सबब बनी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी वक्त-वक्त पर चोटिल होते रहते हैं और हमें उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से बदलना होता है। हम तब भी मैच हारे हैं, जब ब्रावो टीम में शामिल थे।

इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने अहमदाबाद में कहा कि वह भारत के धुंआधार ओपनर सहवाग के एक दिवसीय मैच में 219 रन बनाए जाने से आश्चर्य में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सहवाग तेज और बिना किसी डर के क्रिकेट खेलते हैं इसलिए मैंने उनसे दोहरा शतक लगाए जाने की अपेक्षा की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकेट सपाट था, लेकिन सहवाग ने खेली असाधारण पारी'