DA Image
6 अप्रैल, 2020|1:39|IST

अगली स्टोरी

वीआईपी के दौरे के मामले में शिन्दे ने लिया यू-टर्न

दो दिन पहले ही विशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) को उत्तराखंड दौरा नहीं करने की सलाह देने वाले गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित कोई भी बारिश और बाढ़ प्रभावित राज्य में जा सकता है क्योंकि अब वहां हालात बदल गए हैं।

जिस दिन शिन्दे ने वीआईपी लोगों के उत्तराखंड नहीं जाने की सलाह दी थी, उसी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के दौरे पर गए। इसके लिए उन्हें कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। शिन्दे ने कहा कि राज्य में अब हालात काफी बेहतर हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैंने वीआईपी लोगों को उत्तराखंड दौरा नहीं करने की सलाह इसलिए दी थी क्योंकि उस समय हालात अलग थे। उस समय राहत और बचाव कार्य पूरी गति से चल रहे थे। वह सलाह केवल तीन चार दिन के लिए थी। लेकिन अब हालात बदल गए हैं। कोई भी वहां जा सकता है। यहां तक कि मोदी भी जा सकते हैं। शिन्दे से वीआईपी लोगों को उत्तराखंड नहीं जाने की उनकी सलाह के बावजूद राहुल गांधी के वहां चले जाने के बारे में सवाल किया गया था।

सोमवार को शिन्दे ने कहा था कि वीआईपी लोगों को उत्तराखंड नहीं जाना चाहिए क्योंकि उनके दौरों से राहत और बचाव कार्य में मुश्किलें आएंगी। उन्होंने कहा था, हम सभी वीआईपी लोगों को सलाह देते हैं कि अभी उत्तराखंड न जाएं। सभी एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में लगी हैं। उनके दौरे से एजेंसियों का कार्य बाधित होगा।

शिन्दे ने तब यह भी कहा था कि यदि कोई वीआईपी इस सलाह को नहीं मानता तो उसके विमान को संभवत: उत्तराखंड में उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में राहत और बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए वीआईपी लोगों का तांता लग गया था। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तराखंड का हवाई सर्वेक्षण किया था। खुद शिन्दे, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुड्डा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण उत्तराखंड का दौरा कर राहत अभियान की समीक्षा कर चुके हैं। कई अन्य राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों ने भी उत्तराखंड का दौरा किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:वीआईपी के दौरे के मामले में शिन्दे ने लिया यू-टर्न