फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएसएसएफ विश्व कप में विजय को कोई पदक नहीं

आईएसएसएफ विश्व कप में विजय को कोई पदक नहीं

लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता विजय कुमार ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में उस समय निराश किया जब वह 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में फाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर...

आईएसएसएफ विश्व कप में विजय को कोई पदक नहीं
Mon, 08 Apr 2013 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलंपिक के रजत पदक विजेता विजय कुमार ने कोरिया के चांगवोन में चल रहे आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में उस समय निराश किया जब वह 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में फाइनल के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाए। स्पर्धा में हिस्सा ले रहे दो अन्य भारतीय पेंबा तमांग और हरप्रीत सिंह भी पदक राउंड में जगह बनाने में विफल रहे।

विजय क्वालीफिकेशन चरण में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 18वें स्थान पर रहे। तमांग और हरप्रीत ने हालांकि थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है और क्रमश: 13वें और 16वें स्थान पर रहे। विजय ने चरण एक में 278 और चरण दो में 286 सहित कुल 564 अंक बनाए जो उन्हें पदक राउंड में जगह बनाने के लिए काफी नहीं था।

पेंबा तमांग ने 280 और 289 अंक के साथ कुल 569 का स्कोर बनाया जबकि हरप्रीत ने 566 अंक (280 और 286) जुटाए। जर्मनी के क्रिस्टियन रेटज ने स्वर्ण पदक जीता जबकि चीन के यूहोंग ली को रजत पदक मिला। रूस के लियोनिड एकिमो ने शूट आफ में हमवतन एलेक्जेंडर अलिफिरेंको को हराकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

इससे पहले राही सरनोबत ने शुक्रवार को इतिहास रचा था जब वह आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय पिस्टल निशानेबाज बनीं। इसके एक दिन बाद प्रकाश नांजप्पा ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा के अलावा हीना सिद्धू, तेजस्विनी सावंत, लज्जा गोस्वामी, मीना कुमारी और अनु राज सिंह जैसी निशानेबाजों ने निराश किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें