DA Image
2 दिसंबर, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

अजारेंका को बहाना पड़ा पसीना

गत चैंपियन बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में सोमवार को यहां बेल्जियम की कस्र्टन फ्लिपकेंस के खिलाफ 3-6, 6-3, 6-0 से जीत दर्ज करने के लिए जमकर पसीना बहाना पड़ा।
 
शीर्ष वरीय अजारेंका ने 28वीं सीड फ्लिपकेंस के खिलाफ शुरुआत में सुस्त खेल दिखाया और पहला सेट गंवा दिया। लेकिन उन्होंने अगले दोनों सेट जीतकर प्रीक्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। बेलारूसी खिलाड़ी का प्रीक्वार्टरफाइनल में पोलैंड की उर्सजुला रदवांस्का से सामना होगा।
 
अजारेंका अगर अपना खिताब बरकरार रखती हैं तो वह 1991 के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन जाएंगी। तब मार्टिना नवरातिलोवा ने अपना खिताब बरकरार रखा था।
 
चौथी सीड जर्मनी की एंगलिक कर्बर को भी बेल्जियम की यानिना विकमेयर के खिलाफ 6-1, 7-6 से जीत दर्ज करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। जर्मन खिलाड़ी दूसरे सेट में 1-4 से पिछड़ी हुई थीं लेकिन उन्होंने अपने कोच की सलाह मानते हुए अपने खेल को आगे बढ़ाया और टाईब्रेक में 7-4 से जीत दर्ज करते हुए प्रीक्वार्टरफाइनल का टिकट कटा लिया।
 
कर्बर का प्रीक्वार्टरफाइनल में स्पेन की गार्बिन मुगुरूजा ब्लांको से मुकाबला होगा। अजारेंका और कर्बर के अलावा सातवीं सीड ऑस्ट्रेलिया की सामंता स्तोसुर और आठवीं सीड डेनमार्क की कैरोलाइन वोज्नियाकी भी प्रीक्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं लेकिन 11वीं सीड सर्बिया की अना इवानोविच तीसरे दौर में ही हार गईं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:अजारेंका को बहाना पड़ा पसीना