फोटो गैलरी

Hindi Newsउपराष्ट्रपति पद के लिए गैर-कांग्रेसी व्यक्ति के पक्ष में माकपा

उपराष्ट्रपति पद के लिए गैर-कांग्रेसी व्यक्ति के पक्ष में माकपा

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाने के कांग्रेस के प्रयास तेज होने के बीच माकपा ने गुरुवार को कहा कि वह इस पद के लिए ऐसे व्यक्ति के पक्ष में है, जो कांग्रेस से संबद्ध नहीं...

उपराष्ट्रपति पद के लिए गैर-कांग्रेसी व्यक्ति के पक्ष में माकपा
Thu, 12 Jul 2012 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाने के कांग्रेस के प्रयास तेज होने के बीच माकपा ने गुरुवार को कहा कि वह इस पद के लिए ऐसे व्यक्ति के पक्ष में है, जो कांग्रेस से संबद्ध नहीं हो।
   
यह बात माकपा महासचिव प्रकाश करात ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उस समय बताई, जब उन्होंने (मनमोहन) उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए उम्मीदवार के चयन के बारे में राजनीतिक दलों से समर्थन जुटाने के प्रयासों के तहत उनसे (करात) सम्पर्क किया। 
   
उपराष्ट्रपति पद की पसंद के बारे में पूछे जाने पर करात ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री को बताया कि हम ऐसे व्यक्ति को उपराष्ट्रपति देखना चाहते हैं जो कांग्रेस पार्टी से संबद्ध नहीं हो। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार का अपना व्यक्तित्व और उल्लेखनीय पृष्ठभूमि होनी चाहिए।
   
पार्टी की राज्य समिति की तीन दिनों की बैठक में हिस्सा लेने आए करात ने कहा कि इस विषय पर पहले कांग्रेस को निर्णय करना है, उसके बाद माकपा प्रतिक्रिया व्यक्त करेगी। करात ने केरल में पार्टी की समस्या पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इंकार कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें