DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानपुर में मतगणना की तैयारियां पूरी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कानपुर की 10 विधानसभा सीटों पर मतों की गिनती का काम मंगलवार सुबह आठ बजे राजकीय पॉलिटेक्निक परिसर में होगा, जिसके लिये जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की हैं। कल सबसे पहला परिणाम सीसामऊ और आर्य नगर विधानसभा क्षेत्र से आने की संभावना है क्योंकि यह छोटी विधानसभाएं है।
    
एडीएम और उप निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि मतगणना के लिये जिला और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किये है। इस दौरान प्रत्याशियों, उनके पासधारक एजेंटो, मतगणना कर्मचारियों, अधिकारियों और मीडिया के लोगों को ही अंदर जाने की इजाजत होगी। पॉलीटेक्निक के आसपास किसी भी व्यक्ति को समूह में या अकेले खड़े होने की इजाजत नहीं होगी।
    
उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतगणना कक्ष और ईवीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी केन्द्रीय सुरक्षा बलों के हवाले होगी। मतगणना की हर टेबल पर एक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि मतगणना कक्ष में प्रत्याशियों, उनके एजेंटों तथा मतगणना कर्मियों को मोबाइल कैमरा व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केन्द्र में तैनात कर्मचारियों पर नजर रखने के लिये 140 माइक्रो आब्जर्वर की भी तैनाती रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानपुर में मतगणना की तैयारियां पूरी