DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होलियारों की हुड़दंग से सराबोर रहा शहर

शहर में होली की खुमारी दो दिनों तक छाई रही। होलियारों की टोली ने जमकर मस्ती और धमाल किया। सड़कों पर रंग, अबीर-गुलाल उड़े और एक दूसरे को बधाइयां दी गईं। सड़कों पर फिल्मी और होली गीतों पर होलियारों ने जमकर डांस किया।

होली की हुडदंग दो दिनों तक शहर भर में दिखाई दी। गुरुवार और शुक्रवार सुबह नौ बजे से ही होलियारे सड़कों पर उतर आए। रंग और मस्ती का सिलसिला तकरीबन दो बजे तक चलता रहा। कटरा, चौक आदि बाजारों में जहां आम दिनों में गाड़ियों का काफिला रेंगता है वहीं होलियारों की टोली चौराहे-चौराहे पर अपनी ही धुन में नाच रही थी। होली की खुमारी लोगों पर किस कदर हावी थी इसका अंदाजा बाजारों की सड़क और बिजली के तारों को देखकर लगाया जा सकता है। सड़क पर रंग और तारों पर कपड़े ही टंगे थे। परंपरा गीत ‘अवध में होली खेले रघुवीरा’, ‘होली के दिन दिल मिल जाते हैं’, ‘होली रे होली’ के साथ ही इस बार सड़कों पर ‘ऊ ला.. ला..’ और ‘माई नेम इज शीला..’ की खूब धूम रही। गीत लाउड स्पीकर पर बजते ही मस्ती और जोश बढ़ जाता और शुरू हो जाता जोरदार नाच।

लोक नाथ चौराहे पर भी होली का रंग सुबह से ही सिर चढ़कर बोल रहा था। होलियारों की मस्ती के बीच मोहल्ले के बुजुर्ग हाथों में रंग, अबीर और गुझिया से भरी हुई प्लेट लेकर निकले। शुक्रवार को कर्नलगंज इलाके में लाउड स्पीकर शाम चार बजे तक बजते रहे।

छतों से फेंके गए पानी
इलाहाबाद। होलियारों की मस्ती को घरों की छतों पर सवाल मोहल्लों वालों ने और बढ़ाया। घरों की छतों से लोगों ने सड़क पर नाच रहे होलियारों पर पानी और रंग डाले। इसके चलते लोगों की मस्ती और बढ़ गई।

12:30 से 1:30 बजे तक हुड़दंग तेज
इलाहाबाद। वैसे तो होली की खुमारी सुबह से ही लोगों के सिर चढ़कर बोल रही थी, लेकिन सबसे ज्यादा शुक्रवार को दोपहर 12:30 बजे से डेढ़ बजे के बीच मस्ती हुई। लाउड स्पीकर बंद होने से पहले मोहल्लों में बिना कहे ही प्रतियोगिता शुरू हो गई। कटरा में नेतराम चौराहे के चारों ओर होलियारे फुल मस्ती में दिखाई दिए। लाउड स्पीकर पर चार ओर चार गाने, कहीं होली खेले रघुवीरा तो कहीं नाकाबंद और किसी ओर ऊ ला.. ला.. बजा। दो बजे के आस-पास इस प्रतियोगिता में न काई जीता न कोई हारा। बस खुद ही गीत बंद हुए ओर लोग घरों की ओर लौटने लगे।

ठठेरी बाजार में आज उड़ेगा रंग
इलाहाबाद। शहर में दो दिनों तक रंग उड़ाने का सिलसिला शुक्रवार को भले ही थम गया हो, लेकिन ठठेरी बाजार की परंपरागत होली शनिवार को भी जारी रहेगी। होलियारों ने इसके लिए विशेष योजना बनाई है। सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक होलियारे मस्ती के रंग बिखेंगे। इलाके में लाउड स्पीकर शनिवार को भी बजेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होलियारों की हुड़दंग से सराबोर रहा शहर