DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस का 38 विधायकों के समर्थन का दावा

कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा में 38 विधायकों के समर्थन का दावा किया है तथा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का कहना है कि उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए। कांग्रेस के सांसद विजय बहुगुणा ने बुधवार को कहा कि तीन निर्दलीय विधायक है तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के तीन विधायकों पार्टी के साथ आ गए है। जिससे मिलाकर हमारे साथ 38 विधायक हैं। तीनों निर्दलीय विधायक पहले कांग्रेस में रह चुके हैं इसलिए उन्होंने पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि 70 सदस्‍या विधान सभा में कांग्रेस को 32 सीटें मिली हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 31 सीटों पर संतोष करना पडा है।
 
श्रीमती गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाना चाहिए क्योंकि संख्या उसके पास है। उन्होंने कहा कि संसदीय लोकतंत्र में उसी पार्टी को सरकार बनाने के लिए बुलाया जाता है जिसके पास संख्या हो। कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल शाम राज्यपाल मार्गरेट अल्वा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा कर चुका है। उत्तराखंड के नेताओं ने यहां पार्टी नेताओं से मुलाकात कर सरकार बनाने की रणनीति पर चर्चा की।

बहुगुणा ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल की आज शाम देहरादून में बैठक होगी। ऐसी संभावना है कि इस बैठक में प्रस्ताव पारित कर श्रीमती गांधी को नेता चुनने के लिए अधिकृत किया जाऐगा। नेता पद के लिए केंद्रीय मंत्री हरीश रावत का नाम चर्चा में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस का 38 विधायकों के समर्थन का दावा