DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रत्याशियों की हार-जीत पर दो सौ करोड़ का दांव

किसकी होगी हार और किसके गले में पड़ेगा जीत का हार इस पर प्रत्याशी और उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ सट्टा बाजार से जुड़े लोग भी पूरी नजर रख रहे हैं। जिले की सभी पांच विधानसभाओं के प्रत्याशियों की हार जीत पर करीब दो सौ करोड़ का दाव लगाया गया है। मतदान का छठवां चरण समाप्त होने के बाद सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। मतदान के बाद सट्टा बाजार भी गर्मा गया। मतदान के बाद सट्टा बाजार ने कई बार करवट बदली।

सट्टा बाजार से जुड़े लोगों की बातों पर भरोसा करें तो जिले की पांच सीटों की हार जीत पर करीब दो सौ करोड़ रुपए के दाव सोमवार की शाम तक लग चुके थे। मथुरा-वृन्दावन विधानसभा सीट पर सट्टा बाजार भारतीय जनता पार्टी और सपा के बीच कड़ी टक्कर बता रहा है। सट्टा बाजार के लोग छाता विधान सभा सीट को रालोद कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी की झाेली में डाल रहे हैं। गोवर्धन विधान सभा सीट पर बसपा, रालोद और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला होने के संकेत सट्टा बाजार दे रहा है। बलदेव विधानसभा सीट पर सट्टा बाजार ने रालोद व भाजपा के प्रत्याशियों को बराबरी का भाव दिया है। बहुचर्चित मांट विधान सभा सीट को लेकर सट्टा बाजार में खाई बाड़ी नहीं हो रही है। सट्टा बाजार के लोग किसी पार्टी का पक्ष न लेते हुए विशुद्ध व्यापारिक बात करते हैं। सट्टा बाजार द्वारा मजबूत दिखाए जा रहे प्रत्याशी उनके सुर में सुर मिला रहे हैं। सट्टा बाजार से जुड़े लोगों का कहना है कि प्रत्याशियों के भावों में उतार चढ़ाव मत खुलने से पहले तक चलेंगे।

किसका कितना है भाव
मथुरा-वृन्दावन विधान सभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डा. देवेन्द्र शर्मा का भाव सट्टा बाजार ने 80 पैसा दिया है। सपा प्रत्याशी अशोक अग्रावल का भाव सवा रुपया चल रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप माथुर का भाव सट्टा बाजार ने 12 रुपए तय किया है। बसपा प्रत्याशी पुष्पा शर्मा की हार जीत पर सट्टा बाजार पूरी तरह खामोश है। छाता विधानसभा सीट पर रालोद प्रत्याशी ठा. तेजपाल सिंह का भाव पचास पैसा है तो वहीं बसपा प्रत्याशी चौ. लक्ष्मीनारायण का एक रुपया भाव चल रहा है। गोवर्धन विधान सभा सीट पर रालोद, बसपा और भाजपा प्रत्याशी के बीच कांटे की टक्कर दिखाई जा रही है। बलदेव विधान सभा सीट पर रालोद व भाजपा के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। यहां पूरन प्रकाश व अजय कुमार पोइया का भाव एक-एक रुपया चल रहा है। मांट में भी मुकाबला काफी दिलचस्प है। यहां जयंत चौधरी की जीत का भाव चालीस पैसा है तो वहीं श्याम सुन्दर का भी आसपास।

प्रदेश में सपा की सत्ता पर करोड़ों का सट्टा
मथुरा। जनपद में प्रत्याशियों की हार जीत पर ही नहीं वरन प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी इसे लेकर भी सट्टा बाजार गरमाया हुआ है। प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी इसका भाव सट्टा बाजार में सबसे कम है। प्रदेश में गठबंधन सरकार बनने पर भी दाव लगाए जा रहे हैं। भाजपा, कांग्रेस व बसपा की सरकार बनने का भाव सबसे ऊंचा है। प्रदेश की सत्ता पर सपा काविज होगी इस पर भी करोड़ों रुपए के दाव लग रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रत्याशियों की हार-जीत पर दो सौ करोड़ का दांव