फोटो गैलरी

Hindi Newsयूनाइटेड बैंक विदेशों में कारोबार के लिये करेगा आवेदन

यूनाइटेड बैंक विदेशों में कारोबार के लिये करेगा आवेदन

विदेशों में शाखाएं खोलने के लिए यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, रिजर्व बैंक के पास लाइसेंस के लिए आवेदन करेगा। बैंक की नवनियुक्त चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अर्चना भार्गव ने कल यह बात...

यूनाइटेड बैंक विदेशों में कारोबार के लिये करेगा आवेदन
Fri, 26 Apr 2013 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेशों में शाखाएं खोलने के लिए यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, रिजर्व बैंक के पास लाइसेंस के लिए आवेदन करेगा। बैंक की नवनियुक्त चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अर्चना भार्गव ने कल यह बात कही।
     
भार्गव ने कहा कि यूनाइटेड बैंक का पूंजी पर्याप्तता अनुपात काफी उंचा है। ऐसे में बैंक विदेश में शाखाएं खोलने के लिए आवेदन करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक दक्षिण अफ्रीका में शाखा खोलना चाहेगा। साथ ही वह अन्य ब्रिक्स देशों पर ध्यान केंद्रित करेगा। भार्गव ने कहा कि शुरुआत में हम 8 से 10 लाइसेंसों के लिए आवेदन करेंगे। फिलहाल बैंक के दो प्रतिनिधि कार्यालय म्यामां और ढाका में हैं।    
     
बैंक की योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि बैंक चालू खाता बचत खाता (कासा) जमाओं पर ध्यान केंद्रित करेगा, जो फिलहाल 40 फीसदी है।
     
उन्होंने कहा कि बैंक अपने कारोबार को दो लाख करोड़ रुपये पर पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है। फिलहाल बैंक का कारोबार 1.75 लाख करोड़ रुपये है। भार्गव ने बताया कि चालू वित्त वर्ष के दौरान बैंक की शाखाओं की संख्या 1,729 से बढ़ाकर 2,000 पर पहुंचाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें