फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस ने यूक्रेन में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

पुलिस ने यूक्रेन में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

यूक्रेन में पिछले महीने एक महिला के साथ हुये रेप के बाद राजधानी कीव में इकट्ठे हो रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया...

पुलिस ने यूक्रेन में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा
Fri, 19 Jul 2013 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

यूक्रेन में पिछले महीने एक महिला के साथ हुये रेप के बाद राजधानी कीव में इकट्ठे हो रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने खदेड़ दिया है।

यूक्रेनिस्का प्रावदा दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक कीव प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को यह प्रदर्शन निकालने की इजाजत दी थी, लेकिन कुछ प्रदर्शनकारियों ने शहर के बीचोबीच बने चौक पर रात बिताने के लिये टैंट लगा लिये जिसके बाद पुलिस ने देर रात उन्हें यहां आकर खदेड़ दिया।

चौक पर लगभग 150 प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुये थे। पुलिस जैसे ही प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने लगी वैसे ही उन्हें राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया और यूक्रेन की विजय तथा शत्रुओं का नाश जैसे नारे लगाये। पुलिस ने इस दौरान दस लोगों को हिरासत में लिया।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक 29 वर्षीय शॉप असिस्टेंट के साथ रेप की खबर फैलने के बाद सैकड़ों लोगों ने जुलाई के पहले सप्ताह में व्रादियेव्का की सड़कों पर प्रदर्शन निकाला था। गुस्सायी भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर भी हमला कर वहां पेट्रोल बमों से हमला किया।

इन दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की बर्बरता तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ इसके बाद कई दूसरे शहरों में भी प्रदर्शन आयोजित किये गये। कीव का केन्द्रीय चौक वर्ष 2004 की नारंगी क्रांति की स्थली रह चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें