फोटो गैलरी

Hindi Newsन्यूजीलैंड ने द.अफ्रीका को 22 रनों से हराया

न्यूजीलैंड ने द.अफ्रीका को 22 रनों से हराया

निकोला ब्राउन की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 22 रनों से हरा...

न्यूजीलैंड ने द.अफ्रीका को 22 रनों से हराया
Fri, 28 Sep 2012 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

निकोला ब्राउन (13/3) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 22 रनों से हरा दिया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन एलिसन हॉगकिंग्सन (31) और डेन निकेर्क (नाबाद 34) की उम्दा पारी के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी महिलाएं निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 129 रन ही बना सकीं।

एलिसन ने अपनी 36 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए जबकि अंत तक अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए प्रयासरत डेन ने अपनी 28 गेंदों की तेज पारी में चार चौके जड़े। इसके अलावा सुजान बेनाडे ने भी 24 रन बनाए। बेनाडे ने दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से ब्राउन के अलावा सोफी डिवाइन और एलिन बर्मिघम ने दो-दो सफलता हासिल की। मोर्ना नील्सन और फ्रांसिस मैके को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, कीवी टीम ने खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 151 रन बनाए। इसमें डिवाइन के सबसे अधिक 59 और मैके के 49 रन शामिल हैं। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 12.3 ओवरों में 94 रन जोड़े।

डिवाइन ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उन्हें हरफनमौला प्रदर्शन के लिए वुमैन ऑफ द मैच चुना गया। मैके ने 40 गेंदों पर सात चौके लगाए।

कीवी टीम की ओर से बेनाडे और नीकीर्क ने दो-दो सफलता हासिल की। कीवी टीम ने अपने ग्रुप में पहली जीत हासिल की है। उसे अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज से हार मिली थी जबकि दक्षिण अफ्रीका को पहली हार का सामना करना पड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें